Monday, April 29, 2024
Advertisement

राजौरी में दूसरे दिन भी जारी है एनकाउंटर, लोगों को मुठभेड़ वाली जगह से दूर रहने की सलाह

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आज दूसरे दिन भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 06, 2023 11:01 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल सांकेतिक तस्वीर

राजौरी/जम्मू,  जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के मेंढर के पास एक गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी है। सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जेकेपी का संयुक्त अभियान 5 अगस्त को शुरू किया गया। राजौरी के बुद्धल इलाके के गुंधा-खवास गांव में शनिवार को सेना और पुलिस ने घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया था और इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकवादियों को मार गिराया। 

 जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के एक गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रविवार सुबह दूसरे दिन भी मुठभेड़ जारी है। पुलिस ने आम जनता को घटनास्थल से दो किलोमीटर दूर रहने की सलाह दी है। माना जा रहा है कि गांव में दो से तीन आतंकवादी छिपे हैं और रातभर गोलीबारी करके उनके भागने के सभी प्रयासों को विफल कर दिया गया है। सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस का संयुक्त अभियान 5 अगस्त को शुरू किया गया। यह इलाका जंगली और ऊबड़-खाबड़ है।

 हेलिकॉप्टर से स्पेशल फोर्स के जवानों को उतारा गया

शुरुआती मुठभेड़ के बाद राष्ट्रीय राइफल्स की अतिरिक्त टुकड़ियों को तैनात किया गया और वायुसेना के हेलिकॉप्टर से स्पेशल फोर्स के जवानों को उतारा गया। रातभर गोलीबारी करके उनके भागने के सभी प्रयासों को विफल कर दिया गया है। 

दो से तीन आतंकियों के मौजूद होने की खबर

पहले पुलिसकर्मियों की एक छोटी टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया था और बाद में सेना एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान भी इसमें शामिल हो गए। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी का शव अभी बरामद नहीं हुआ है। लेफ्टिनेंट कर्नल बर्तवाल ने कहा, ‘‘आतंकवादियों का सुराग मिलने पर सेना के जवान क्षेत्र में आगे बढ़े और उन्हें घेर लिया। माना जा रहा है कि क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी मौजूद हैं। राष्ट्रीय राइफल्स के अतिरिक्त बल को इलाके में भेजा गया है।’’ 

लोगों को मुठभेड़ स्थल से दूर रहने की सलाह

उन्होंने बताया कि भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से विशेष बलों को क्षेत्र में लाया गया, जबकि रात में अभियान को अंजाम देने में सक्षम क्वाडकॉप्टर, मानव रहित विमानों और खोजी कुत्तों को भी शामिल किया गया। राजौरी में पुलिस ने रविवार को एक एडवाइजरी जारी किया, जिसमें लोगों को सुरक्षा के मद्देनजर मुठभेड़ स्थल से दूर रहने की सलाह दी गई है। (इनपुट-एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement