Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को वेटिकन सिटी और मक्का की तर्ज पर विकसित किया जाएगा: विहिप प्रमुख

पत्रकारों से बात करते हुए, रबींद्र नारायण सिंह ने भारत में धर्मांतरण के उद्देश्य से विदेशी निधि पर शिकंजा कसने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की। उन्होंने मुस्लिम समुदाय से राष्ट्र की सेवा में हिंदुओं के साथ शामिल होने की अपील की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 12, 2021 21:18 IST
File image of a wooden model of the proposed Ram Mandir in a glass encasement, at the Ram Janmabhomi- India TV Hindi
Image Source : PTI File image of a wooden model of the proposed Ram Mandir in a glass encasement, at the Ram Janmabhomi Nyas-run workshop at Karsevakpuram in Ayodhya.

Highlights

  • विहिप अध्यक्ष ने भारत में धर्मांतरण के उद्देश्य से विदेशी निधि पर शिकंजा कसने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की
  • अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र हिंदुत्व के प्रतीक के रूप में उभरेगा- रबींद्र नारायण सिंह
  • हिंदुओं को हिंदुत्व और अपनी रक्षा के लिए एकजुट होकर मजबूत ताकत बनना होगा- विहिप अध्यक्ष

नागपुर: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अध्यक्ष रबींद्र नारायण सिंह ने रविवार को कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को वेटिकन सिटी और मक्का की तरह विकसित किया जाएगा और वह हिंदुत्व के प्रतीक के रूप में उभरेगा। सिंह रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर में धंतोली क्षेत्र में विश्व हिंदू जनकल्याण परिषद के विदर्भ क्षेत्र के कार्यालय निर्माण के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए आए थे। उन्होंने विहिप पदाधिकारियों और संतों की सभा को संबोधित करते हुए कहा, “अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को वेटिकन सिटी (रोमन कैथोलिक चर्च का मुख्यालय) और मक्का (इस्लाम का सबसे पवित्र शहर) की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। वह हिंदुत्व का प्रतीक बनेगा।”

पत्रकारों से बात करते हुए, रबींद्र नारायण सिंह ने भारत में धर्मांतरण के उद्देश्य से विदेशी निधि पर शिकंजा कसने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की। उन्होंने मुस्लिम समुदाय से राष्ट्र की सेवा में हिंदुओं के साथ शामिल होने की अपील की। सिंह ने कहा, “हिंदुओं की सोच है कि उनके साथ कुछ नहीं होगा। हम इस मानसिकता के कारण चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।” उन्होंने ईसाई धर्म प्रचारक संस्थाओं पर धर्म परिवर्तन के लिए आदिवासी इलाकों में अस्पताल और स्कूल चलाने का आरोप लगाया।

सिंह ने कहा, “धर्म प्रचारक संस्थाएं हिंदू धर्म को उखाड़ फेंकने की पूरी साजिश के साथ आदिवासी इलाकों में स्कूल एवं अस्पताल चला रही हैं। हिंदुओं को हिंदुत्व और अपनी रक्षा के लिए एकजुट होकर मजबूत ताकत बनना होगा।” साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय इन दिनों अपने बच्चों को ‘संस्कार’ देने के बजाय जीडीपी को लेकर ज्यादा चिंतित रहते हैं। भारत में मुसलमानों और ईसाइयों को लेकर उनके विचारों के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कैंसर की उपमा दे डाली।

उन्होंने कहा, “जब कैंसर चौथे चरण तक फैल जाता है, आपको कीमोथेरेपी करानी पड़ती है और आपके शरीर को इसके लिए मजबूत होना चाहिए।” विहिप प्रमुख ने कहा कि जनकल्याण परिषद का आगामी कार्यालय पूर्वी महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र में हिंदुओं के लिए विभिन्न कल्याणकारी कदम शुरू करेगा। इससे पहले दिन में, विहिप प्रमुख ने के.बी हेडगेवार और एम.एस.गोलवलकर को समर्पित रेशमबाग क्षेत्र में स्मृति मंदिर स्मारक का दौरा किया था। यह दोनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पहले दो नेता थे, जिसका मुख्यालय नागपुर में है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement