Monday, May 27, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में रविशंकर प्रसाद, देखिए आज सुबह10 बजे इंडिया टीवी पर

Ravi Shankar Prasad in Aap Ki Adalat | बीजेपी के सीनियर लीडर रविशंकर प्रसाद 'आप की अदालत' के कटघरे से इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए नजर आएंगे।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 31, 2024 0:13 IST
'आप की अदालत' में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में रविशंकर प्रसाद

Aap Ki Adalat: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आगामी लोकसभा चुनावों में एक बार फिर पटना साहिब से पार्टी के उम्मीदवार हैं। 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी के सीनियर नेता प्रसाद ने तब कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब की सीट पर करीब 2.85 लाख मतों के भारी अंतर से पराजित किया था। कानूनी दांवपेंच में माहिर प्रसाद को देश के सबसे बड़े वकीलों में गिना जाता है, लेकिन आज सुबह 10 बजे वह ‘आप की अदालत’ के कटघरे में होंगे और इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देते नजर आएंगे।

छात्र आंदोलन से शुरू हुआ था सियासी सफर

'आप की अदालत' के कठघरे में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जनता के वकील रजत शर्मा के सवालों के खुलकर जवाब दिए। रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से जुड़े सवालों पर भी बात की। पटना यूनिवर्सिटी से बीए, एमए और एलएलबी करने वाले रविशंकर प्रसाद ने 1970 के दशक में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की अगुवाई में बिहार में छात्र आंदोलन का नेतृत्व किया और जेल भी गए। सियासत में लंबा अनुभव रखने वाले रविशंकर प्रसाद ने 'आप की अदालत' में अपने जीवन से जुड़े तमाम किस्से भी सुनाए और हरेक सवाल पर बेबाकी से बात की।

जनवरी 2023 से शुरू है नए एपिसोड्स का प्रसारण

बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया में फैली महामारी की वजह से 2 साल तक 'आप की अदालत' के नए एपिसोड्स की शूटिंग नहीं हो पाई थी और पुराने एपिसोड ही प्रसारित किए जा रहे थे। लेकिन अब इस चर्चित शो के नए एपिसोड्स का प्रसारण शुरू हो चुका है। दर्शक इसे पहले की तरह ही इंडिया टीवी पर देख सकते हैं। नए एपिसोड के पहले गेस्ट देश के जाने-माने उद्योगपति गौतम अडानी थे। अडानी के बाद विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई मेहमान ‘आप की अदालत’ के कटघरे में मौजूद होकर रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे चुके हैं।

'आप की अदालत' के नाम दर्ज हैं कई बड़े कीर्तिमान

'आप की अदालत' में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 172 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement