Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संसद भवन के लिए RJD के ट्वीट पर मचा घमासान, ओवैसी बोले उनका कोई स्टैंड नहीं, भाजपा ने की ये मांग

नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान लालू की पार्टी राजद ने एक विवादित ट्वीट किया था। इस ट्वीट के बाद अब राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 28, 2023 13:04 IST
RJD Controversial Tweet On new parliament house Asaduddin Owaisi and bjp remark - India TV Hindi
Image Source : PTI/ REPRESENTATIONAL (FILE). संसद भवन के लिए RJD के ट्वीट पर मचा घमासान

RJD Controversial Tweet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (28 मई) को नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला मौजूद रहे। कई राजनीतिक दलों द्वारा इसका विरोध किया गया। संसद भवन के उद्घाटन के दौरान ही बिहार की प्रमुख राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल द्वारा संसद भवन को लेकर एक विवादित ट्वीट किया गया। इस ट्वीट के बाद कई नेताओं ने राजद के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं भाजपा ने देशद्रोह का केस करने की मांग की है। 

क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM के प्रमुख व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले पर कहा कि राजद का कोई स्टैंड नहीं है। पुराने संसद भवन को दिल्ली फायर सर्विस से क्लीयरेंस तक नहीं थे। वे संसद को ।।।।। कह क्यों कह रहे हैं? वे कुछ और भी कह सकते थे। उन्हें ये एंगल लाने की क्या जरूरत थी। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बेहतर होता कि अगर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला नए संसद भवन का उद्घाटन करते। इस दौरान ओवैसी ने राजद कोई और मिसाल भी दे सकती थी। कभी भाजपा से निकले नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री बना लेते हैं। कभी खुद को सेक्युलर बोलते हैं।

एकनाथ शिंदे की प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि संसद भवन लोकशाही का पवित्र मंदिर हैं। पीएम मोदी ने सभी को न्यौता दिया था। राजद के ट्वीट पर उन्होंने कहा कि जो लोग संसद की ऐसी तुलना कर रहे हैं, उन्हें जनता जवाब देगी। उनको संसद भवन का नहीं जनता घर का रास्त दिखाएगी। वहीं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि विपक्ष ने हमेशा अपमान किया है। इन्हें समारोह में आना चाहिए था। आरजेडी को लेकर उन्होंने कहा कि संसद भवन की ऐसी तुलना करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement