Friday, April 19, 2024
Advertisement

RSS चीफ मोहन भागवत ने नाम लिए बिना साधा राहुल गांधी पर निशाना, दिया बड़ा बयान

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेरिका में दिए गए उनके बयानों के लिए परोक्ष रूप से निशाने पर लिया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: June 02, 2023 7:12 IST
Mohan Bhagwat, Rahul Gandhi, Mohan Bhagwat slams Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत।

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बिना नाम लिए निशाना साधा है। महाराष्ट्र के नागपुर में मोहन भागवत ने देश में एकता और अनुशासन बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि सीमाओं पर बुरी नजर दिखाने वाले दुश्मनों को ताकत दिखाने के बजाय हम आपस में ही लड़ रहे हैं। RSS चीफ ने कहा कि भारत की एकता और अखंडता के लिए हर किसी को प्रयास करना चाहिए।

देश से जुड़े हर मुद्दे पर बोले भागवत

भागवत ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि दुनिया में जब इस्लाम का आक्रमण हुआ तो वह स्पेन से मंगोलिया तक छा गया, लेकिन जब वक्त बीता तो वो सिकुड़ता चला गया। उन्होंने कहा कि आज भारत ही वो जगह है जहां इस्लाम की पूजा सबसे सुरक्षित तरीके से होती है। संघ के प्रशिक्षम वंग के समापन पर अपने संबोधन में भागगवत ने देश के हर मुद्दे पर बात की। देशभक्ति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमारे संविधान निर्माताओं ने हमें अनुशासन का पाठ पढ़ाया है और इसी अनुशासन को देशभक्ति कहते हैं।

राहुल पर साधा इशारों में निशाना
संघ प्रमुख ने नए संसद भवन की तारीफ की और साथ ही अमेरिका जाकर भारत सरकार और बीजेपी पर हमला बोलने वाले राहुल गांधी पर इशारों-इशारों में निशाना भी साधा। राहुल द्वारा देश की संसद और संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल खड़े करने पर भागवत ने नाम लिए बिना उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि विदेश जाकर देश की बदनामी न करें। भागवत ने कहा कि देश के बाहर जाकर भारत को नीचा दिखाने वाले दुश्मन हैं। बता दें कि राहुल इस समय अमेरिका में हैं और अपने संबोधनों में वह लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलने के साथ-साथ देश की संस्थाओं पर भी विवादित बयान दे रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement