Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Russia Ukraine News: यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिवारों के लिए पंजाब सरकार ने जारी की हेल्पलाइन

होशियारपुर से सांसद प्रकाश ने चिंतित परिजनों को यूक्रेन में फंसे छात्रों या किसी और के बारे में एक फॉर्म में आवश्यक सूचना देने का अनुरोध किया है। इसमें उनके मोबाइल नंबर, पासपोर्ट नंबर और यूक्रेन में उस इलाके की जानकारी होनी चाहिए जहां वे रहते थे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2022 8:47 IST
यूक्रेन से वापस भारत लौटे छात्र- India TV Hindi
Image Source : PTI यूक्रेन से वापस भारत लौटे छात्र

Highlights

  • यूक्रेन में कई भारतीय छात्र फंसे हुए हैं
  • पंजाब सरकार ने ऐसे छात्रों के लिए हेल्पलाइन जारी की है
  • रोमानिया में कई छात्रों को परेशानियों का समना भी करना पड़ रहा है

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूसी सेना लगातार यूक्रेन पर हमला कर रही है। ऐसे में कई भारतीय छात्र भी यूक्रेन में फंस गए हैं। केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने सोमवार को कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे छात्रों तथा अन्य लोगों के परिवारों की मदद के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यूक्रेन में फंसे छात्रों तथा अन्य लोगों के परिवार हेल्पलाइन नंबर 9173572-00001 और 9198154-25173 पर फोन कर सकते हैं। 

होशियारपुर से सांसद प्रकाश ने चिंतित परिजनों को यूक्रेन में फंसे छात्रों या किसी और के बारे में एक फॉर्म में आवश्यक सूचना देने का अनुरोध किया है। इसमें उनके मोबाइल नंबर, पासपोर्ट नंबर और यूक्रेन में उस इलाके की जानकारी होनी चाहिए जहां वे रहते थे तथा साथ ही यूक्रेन के नजदीकी सीमावर्ती इलाकों की सूचना होनी चाहिए।

रोमानिया में हो रही छात्रों को परेशानी-

रोमानिया से हाल ही में लौटे छात्रों ने बताया, 'सरकार हमारी पूरी तरह मदद कर रही है। हम खुश हैं, लेकिन फ्लाइट्स की आवाजाही बढ़नी चाहिए। लोगों को रोमानिया में बहुत परेशानी हो रही है। इसलिए भारतीय दूतावास को मदद करनी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो छात्रों की बहुत मदद हो पाएगी।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement