Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सतीश कौशिक की मौत या हत्या: पति-पत्नी के बीच बढ़ता विवाद, केस कैसे सुलझाएगी पुलिस?

फिल्म अभिनेता सतीश कौशिक की मौत अब पहेली बनती जा रही है। पति-पत्नी के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप ने कौशिख की हत्या और मौत के बीच विवाद पैदा कर दिया है। पुलिस मामले को कैसे सुलझाएगी।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 12, 2023 21:22 IST
satish kaushik death or murder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सतीश कौशिक की मौत या हत्या मामले में फंसी पुलिस

 दिल्ली: फिल्म अभिनेता सतीश कौशिक की मौत पुलिस के लिए अब अनसुलझी पहेली बन गई है। कौशिक की मौत के बाद कुबेर समूह के निदेशक विकास मालू की पत्नी ने अपने पति पर ही आरोप लगाया है कि उसने सतीश कौशिक की हत्या की साजिश रची और उन्हें मार डाला। विकास मालू की पत्नी ने आरोप लगाया कि मेरे पति ने सतीश कौशिक से 15 करोड़ रुपये उधार लिए थे और इसे वापस नहीं करना चाहता था। मालू की पत्नी ने आरोप लगाया कि उसका पति उससे (कौशिक से) छुटकारा पाने की योजना बना रहा था। 

विकास मालू से अलग रहती है पत्नी

,दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि विकास मालू की पत्नी उससे अलग रहती है। विकास मालू पर आरोप लगाने वाली उसकी पत्नी से पुलिस पूछताछ करेगी। सतीश कौशिक मौत से पहले जिस फार्महाउस में रुके थे वह विकास मालू का ही है। उस फार्महाउस में सतीश कौशिक ने अपनी मौत से एक दिन पहले पार्टी में हिस्सा लिया था। दिल्ली पुलिस आयुक्त ने एक बयान जारी कर कहा कि महिला द्वारा लगाए गए धोखाधड़ी के आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है। बयान में कहा गया है, “दक्षिण पश्चिम जिले के एक निरीक्षक स्तर के अधिकारी को मामले की जांच करने के लिए कहा गया है। महिला को पूछताछ के लिए बुलाकर उसके बयान दर्ज किए जाएंगे।”

वहीं, विकास मालू ने अपनी पत्नी के लगाए आरोपों पर कहा कि सतीश कौशिक से मेरे सिर्फ पारिवारिक संबंध थे, मैं उनके साथ किसी धंधे में नहीं था और जो ये दावे कर रहे हैं उन्हें इसे साबित करना होगा। अगर वह (साण्वी मालू) मीडिया के सामने कुछ हाइप करना चाहती हैं तो मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता। पुलिस और सरकार हैं और अगर मैं गलत हूं तो मैं कुछ भी झेलने को तैयार हूं। उनके आरोप गलत हैं वरना उन्हें सबूत दिखाना चाहिए।

 पति पर लगाया है कौशिक की हत्या का आरोप

पुलिस के सतीश कौशिक की मौत में किसी भी तरह की साजिश से इनकार किए जाने के एक दिन बाद यह सारा घटनाक्रम हुआ है। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत का प्रारंभिक कारण दिल का दौरा पड़ना है और मौत का कारण स्वाभाविक प्रतीत होता है। वहीं लिकास मालू की  पत्नी ने दावा किया कि उसके पति ने उसे कौशिक से मिलवाया था। उसने कहा कि 23 अगस्त, 2022 को अभिनेता दुबई में उनसे मिले थे और उसके पति से 15 करोड़ रुपये वापस मांगे। उसने अपनी शिकायत में कहा, “मैं ‘ड्राइंग रूम’ में मौजूद थी, जहां कौशिक और मेरे पति में बहस हुई। मेरे पति ने कौशिक से वादा किया कि वह जल्द ही पैसे चुका देंगे। जब मैंने अपने पति से पूछा, तो उन्होंने दावा किया कि कोविड महामारी के दौरान उन्होंने कौशिक की रकम गंवा दी। मेरे पति ने यह भी कहा कि वह कौशिक से छुटकारा पाने की योजना बना रहे है।”

ये भी पढ़ें

दिल्ली: सतीश कौशिक की हत्या हुई है, मेरे पति ने 15 करोड़ के लिए मार डाला-महिला का दावा

यूपी नगर निकाय चुनाव: 'हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ', नारे के साथ मैदान में उतरेगी आम आदमी पार्टी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement