Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी नगर निकाय चुनाव: 'हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ', नारे के साथ मैदान में उतरेगी आम आदमी पार्टी

''हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ'' नारे के साथ उत्तर प्रदेश में होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए 633 सीटों पर ;चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 12, 2023 19:57 IST
AAP In UP nagar nikay chunav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी नगर निकाय चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी आप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 633 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी ने यूपी के शहरी मतदाताओं को लुभाने के लिए ''हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ'' नारे के साथ  निकाय चुनाव के लिए 633 सीटों पर अपने प्रभारियों की घोषणा की है। उत्‍तर प्रदेश के आप प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ में ''हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ'' के नारे के साथ 633 सीटों के लिए प्रभारियों के नामों की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव में आरक्षण के लिए ओबीसी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है जिसे उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल ने भी मंजूरी दे दी है। आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि जल्द ही सरकार चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगी। सिंह ने आगे कहा कि आप उत्तर प्रदेश की हर सीट पर चुनाव लड़ेगी और जनता के बीच पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि हम यूपी की जनता को कह रहे हैं कि एक बार अपने शहरों को साफ करने का मौका दे।

आप जीती तो वाटर टैक्स नहीं होगा

 सिंह ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने पार्टी को मौका दिया और पार्टी ने उन्हें एक स्वच्छ शहर, मोहल्ला क्लीनिक और बेहतरीन शिक्षा प्रणाली दी और यहां तक कि पंजाब सरकार भी दिल्ली मॉडल पर काम कर रही है। सिंह ने कहा, "कोई जल कर नहीं होगा और हर उस स्थानीय निकाय अध्यक्ष की सीट पर हाउस टैक्स घटाकर आधा कर दिया जाएगा, जिसे आप जीतेगी, जैसा कि हमारे नारे में वादा किया गया है।" 

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को जेल में बंद कर रही है और दूसरी ओर ओसामा बिन लादेन के समर्थकों को खाना खिला रही है। 

2022 विधानसभा चुनाव हार गई थी आप

आप पार्टी ने 2022 में उप्र विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव हार गई थी। अब आम आदमी पार्टी स्थानीय निकाय चुनावों में जीत के लिए राज्य में अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर रही है।  उत्‍तर प्रदेश में करीब 762 नगर निकाय हैं जिनमें 17 नगर निगम, 200 नगर पालिका परिषद और बाकी नगर पंचायतें हैं। 

ये भी पढ़ें:

कर्नाटक: PM मोदी ने धारवाड़ IIT की तारीफ की, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी घेरा, जानें और क्या बोले

तेलंगाना के सीएम KCR की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराए गए भर्ती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement