Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यात्रियों को छोड़ 5 घंटे पहले ही उड़ गया विमान, DGCA ने दिए जांच के आदेश, Scoot Airlines पर होगी कार्रवाई?

एयरलाइन के मुताबिक, यात्रियों को ई-मेल के जरिए फ्लाइट के समय में बदलाव की जानकारी दी गई थी। विमान ने उन यात्रियों को लेकर उड़ान भरी, जो ई-मेल की जांच के बाद एयरपोर्ट पहुंचे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 19, 2023 13:06 IST
अमृतसर एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करते रह गए यात्री- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमृतसर एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करते रह गए यात्री

अमृतसर से एक हैरान कर देने वाली खबर आई है। दरअसल, अमृतसर एयरपोर्ट पर यात्री अपनी फ्लाइट का इंतजार करते रहे, जबकि उनकी फ्लाइट निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले ही टेकऑफ कर चुकी थी। जानकारी के मुताबिक, सिंगापुर जाने वाली एक फ्लाइट निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले ही चली गई। इस दौरान अमृतसर एयरपोर्ट पर 30 यात्री फ्लाइट का इंतजार करते रह गए।

स्कूट एयरलाइन की फ्लाइट शाम 7:55 बजे रवाना होने वाली थी, लेकिन ये दोपहर 3 बजे उड़ान भरी। एयरलाइन के मुताबिक, यात्रियों को ई-मेल के जरिए फ्लाइट के समय में बदलाव की जानकारी दी गई थी। विमान ने उन यात्रियों को लेकर उड़ान भरी, जो ई-मेल की जांच के बाद एयरपोर्ट पहुंचे। इस पूरे मामले पर अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने संज्ञान लिया है। डीजीसीए ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

अमृतसर एयरपोर्ट ने क्या कहा?

अमृतसर एयरपोर्ट के निदेशक ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "स्कूट एयरलाइंस की सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट को शाम 7 बजे के बाद अमृतसर से सिंगापुर के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन एयरलाइन ने इसे बुधवार दोपहर 3-4 बजे के बीच रीशेड्यूल किया और सभी यात्रियों को ई-मेल के जरिए अपडेट दिया गया। समूह में 30 लोगों के लिए टिकट बुक करने वाले ट्रैवल एजेंट ने यात्रियों को सिंगापुर जाने वाली उड़ान के समय में बदलाव की जानकारी नहीं दी।"

स्कूट एयरलाइन के अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्रियों को ई-मेल भेजकर फ्लाइट के रीशेड्यूल होने के बारे में बता दिया गया था। ऐसे में बहुत से लोग एयरपोर्ट दोबारा तय किए समय पर एयरपोर्ट पहुंच गए थे और यात्रा भी की। जो यात्री नहीं आए, उनके नाम की बार-बार घोषणा भी की जाती रही, लेकिन वे नहीं पहुंचे, विमान ने उड़ान भर ली।

पहले भी इस तरह का मामला आया

गौरतलब है कि इससे पहले भी इस तरह का एक मामला हाल ही में सामने आया था। 10 जनवरी को गो फर्स्ट फ्लाइट बेंगलुरु से दिल्ली के लिए रवाना हो रही थी। इस दौरान 50 से ज्यादा यात्रियों को छोड़कर फ्लाइट ने उड़ान भरी थी। गो फर्स्ट फ्लाइट ने जिन यात्रियों को छोड़कर उड़ान भरी थी, वह रनवे पर बस में बैठे रह गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement