Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सीमा हैदर ने सचिन से पहले भी भारत के कई लोगों से किया संपर्क, यूपी ATS ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को लेकर यूपी एटीएस ने ये बात सामने आई है कि सचिन पहला शख्स नहीं है, जिससे सीमा ने संपर्क किया। सचिन से पहले भी सीमा ने कई भारतीयों से संपर्क करने की कोशिश की, जिसमें अधिकतर दिल्ली-एनसीआर के थे।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 18, 2023 12:54 IST
Seema Haider- India TV Hindi
Image Source : PTI सीमा हैदर और सचिन

नई दिल्ली: पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को लेकर यूपी एटीएस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पूछताछ में पता लगा है कि सचिन पहला शख्स नहीं है, जिससे सीमा ने संपर्क किया था, उससे पहले भी सीमा ने भारत में कुछ लोगों से संपर्क किया था, जिनमें से ज्यादातर लोग दिल्ली-एनसीआर के थे। सूत्रों के मुताबिक, ATS की कल की पूछताछ में सीमा के पास हर सवाल का बेहद नपा तुला जवाब था।

तेज दिमाग की है सीमा हैदर: ATS सूत्र

ATS सूत्रों के मुताबिक, सीमा हैदर बेहद तेज दिमाग की है। कल की पूछताछ के बाद ATS का मानना है कि सीमा से कोई राज उगलवाना आसान नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, कल पूछताछ के दौरान सीमा हैदर से इंग्लिश की कुछ लाइन पढ़वाई गईं, जिसे सीमा हैदर ने न सिर्फ अच्छे से पढ़ा बल्कि इंग्लिश का एसेंट भी काफी अच्छा था। 

सूत्रों के मुताबिक, सीमा हैदर से कल ATS ने जब अलग बैठाकर पूछताछ की तो उसने हर सवाल का ऐसे जबाब दिया, जिससे ATS भी हैरान हो गई। कल सीमा से मीडिया में दिए गए उसके इंटरव्यू को लेकर भी सवाल जवाब किए गए।

क्या है पूरा मामला

दरअसल इ​न दिनों भारत में 'वीर जारा' मूवी जैसी एक लव स्टोरी सच में चल रही है। ये स्टोरी सरहद पार से आई सीमा हैदर और नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा की है। हालांकि यहां सरहद महिला ने पार की है। प्यार में दीवानी सीमा अपने बच्चों के साथ भारत पहुंच गई। अब सीमा जरूर सचिन से सच्चे प्यार का दावा कर रही है। लेकिन दोनों ही मुल्कों में सीमा हैदर की खूब आलोचना हो रही है। 

भारत में सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने के आरोप लग रहे हैं, वहीं पाकिस्तान के लोग सीमा के इस कदम पर उसे कोस रहे हैं। यूपी एटीएस भी सीमा हैदर से पूछताछ कर रही है। वहीं इसी बीच पाकिस्तान से सीमा हैदर को लेकर एक बड़ी खबर आई है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने सीमा हैदर के जासूस होने के आरोपों पर बयान दिया है।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने क्या कहा?

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने बताया है कि सीमा हैदर के सरहद पार करके भारत जाने की एक मात्र वजह सिर्फ 'प्रेम' है। बीबीसी की खबर के अनुसार, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने पाकिस्तान सरकार को यह बयान दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के अखबार 'जंग' ने पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी के हवाले से यह खबर बताई है। इसमें कहा गया है, 'पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर भारतीय शख्स सचिन मीणा से शादी करने के लिए भारत गई। इससे इतर उनके पाकिस्तान से भारत जाने की दूसरी वजह नहीं मिली है। यह रिपोर्ट सरकार को सौंपी गई है।'

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र: 'लव जिहाद' का एक और मामला, लड़की ने सुनाई आपबीती; अमीन ने इस तरह की उसके साथ जबरदस्ती  

चीतों की मौत पर उमा भारती बोलीं- बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं, जो अनुशासन में बने रहेंगे, CM शिवराज को लेकर कही ये बात

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement