Friday, March 01, 2024
Advertisement

श्रद्धा मर्डर केस: आज चौथी बार होगा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, नार्को टेस्ट के लिए 70 सवालों की लिस्ट तैयार

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए रोहिणी की एफएसएल में पूरी तैयारी कर ली गई है। इससे पहले तीन दिनों तक आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 28, 2022 8:00 IST
श्रद्धा मर्डर केस के मुख्य आरोपी आफताब को ले जाती दिल्ली पुलिस- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रद्धा मर्डर केस के मुख्य आरोपी आफताब को ले जाती दिल्ली पुलिस

श्रद्धा मर्डर केस के मुख्य आरोपी आफताब का आज एक बार फिर पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। अब तक आफताब का 20 घंटे से ज्यादा का पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है। बावजूद इसके दिल्ली पुलिस को कुछ भी अहम सुराग हाथ नहीं लगा है। आफताब इतना शातिर है कि वो पॉलीग्राफ टेस्ट को भी चकमा दे रहा है। हालांकि आफताब के जवाबों और मिले सबूतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने नार्को टेस्ट के लिए 70 सवालों की लंबी फेहरिस्त जरूर तैयार कर ली है। अब दिल्ली पुलिस को श्रद्धा मर्डर केस में अहम सुराग नार्को टेस्ट से ही मिलने की उम्मीद है। 

तीन दिनों में हुआ 20 घंटे पॉलीग्राफ टेस्ट 

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए रोहिणी की एफएसएल में पूरी तैयारी कर ली गई है। इससे पहले तीन दिनों तक आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था। लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से ये पूरा नहीं हो सका। इस वक्त आफताब न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद है और उसकी तबीयत में भी सुधार है। वहीं पुलिस को सभी टेस्ट के लिए तीन दिन का समय मिला है। पुलिस को उम्मीद है कि इन तीन दिनों में वो आफताब से सबूतों की जानकारी जुटा लेगी, इससे पहले अब तक आरोपी आफताब का तीन दिन तक पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है।  

आफताब के तीन दिन के इस टेस्ट में पुलिस को इतनी जानकारी जरूर मिल गई है कि चार्जशीट को मजबूती के साथ तैयार किया जा सके। लेकिन अभी भी पुलिस को इस वारदात से जुड़े कुछ बड़े सबूत इकट्ठा करने बाकी हैं। उम्मीद है कि पॉलीग्राफी के दौरान आरोपी आफताब से मिली जानकारियों के आधार पर पुलिस कुछ सबूतों को जरूर तलाश लेगी। इससे अदालत में मामले को साबित करने में मदद मिलेगी। तीन दिनों तक पॉलीग्राफी के दौरान उसके श्रद्धा के साथ रिश्ते और वारदात के बार में 50 से ज्यादा सवाल पूछे जा चुके हैं।  

तीन दिनों के पॉलीग्राफी में क्या पूछा गया-

  1. श्रद्धा के शव के टुकड़े करने और उसे इस तरह फेंकने का फैसला क्यों किया?
  2. शव के टुकड़े करने के लिए कौन-कौन से हथियारों का इस्तेमाल किया? 
  3. टुकड़े करने के बाद हथियारों को कहां छिपाया है? 
  4. श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के टुकड़े कहां-कहां फेंके?

70 सवालों से होगा आफताब का सामना
अब तक हुए पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद 70 सवालों की लिस्ट तैयार की गई है, जो नॉर्को टेस्ट के दौरान पूछे जाएंगे। अभी पॉलीग्राफ टेस्ट की पूरी रिपोर्ट आनी बाकी है। ऐसे में आफताब के नार्को टेस्ट में कुछ दिन का समय लग सकता है। अंबेडकर अस्पताल में केवल सोमवार को ही नार्को टेस्ट होता है। ऐसे में सूत्रो की मानें तो आज तो नहीं लेकिन अगले हफ्ते यानी 5 दिसंबर को पुलिस आफताब का नार्को टेस्ट करा सकती है। वहीं पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब के खुलासे के बाद गुरुवार को पुलिस को आफताब के छतरपुर स्थित फ्लैट से पांच धारदार चाकू बरामद हुए हैं, जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भेज दिया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement