Thursday, March 28, 2024
Advertisement

श्रद्धा के मर्डर के बाद आफताब जिस लड़की को फ्लैट पर लाया था, हुई उसकी पहचान, दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ

श्रद्धा हत्याकांड की जांच में लगातार जुटी दिल्ली पुलिस के हाथ एक अहम सुराग लग गया है। पुलिस ने उस लड़की की पहचान कर ली है, जिसे आफताब श्रद्धा की हत्या करने के बाद अपने फ्लैट पर लाया था। यह लड़की पेशे से साइकोलॉजिस्ट है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 26, 2022 18:08 IST
श्रद्धा मर्डर केस- India TV Hindi
Image Source : FILE श्रद्धा मर्डर केस

श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस के हाथ एक बड़ा सुराग लगा है। पुलिस ने उस लड़की की पहचान कर ली है, जिसे आफताब श्रद्धा के मर्डर के बाद अपने महरौली वाले फ्लैट पर लेकर आया था। आफताब इस लड़की से भी डेटिंग एक के जरिए मिला था। मोबाइल एप के जरिए पहले उस लड़की से संपर्क किया और फिर अपने फ्लैट पर लेकर आया था। 

पेशे से साइकोलॉजिस्ट है आफताब के फ्लैट पर आने वाली लड़की

ये लड़की जब फ्लैट पर आई थी तो वह इस बात से अनजान थी कि  आफताब श्रद्धा के शव के टुकड़े करके फ्रिज में रखे हुए था। पुलिस ने उस लड़की की पहचान कर उससे पूछताछ भी कर ली है। श्रद्धा के मर्डर के बाद फ्लैट पर आई ये लड़की पेशे से साइकॉलोजिस्ट है। उधर आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट सोमवार को रोहिणी के अंबेडकर अस्पताल में कराया जा सकता है। आफताब की पुलिस हिरासत आज खत्म हो रही है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आफताब के नार्को टेस्ट से श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस के रहस्य से पर्दा उठ सकता है। इस टेस्ट के लिए दिल्ली की साकेत कोर्ट ने इजाजत दे दी थी। पॉलीग्राफ टेस्ट का पहला चरण पूरा पॉलीग्राफ टेस्ट का पहला चरण हो चुका है। इसमें आरोपी से केस से जुड़े 15 से 18 सवाल पूछे गए थे। अब रोहिणी स्थिति फोरेंसिक लैब में उन सवालों को पूछा जाएगा, जिनके आफताब ने अब तक ठीक से जवाब नहीं दिए।

14 दिन की रिमांड के बाद जेल जाएगा

इसी बीच आफताब की 14 दिन की रिमांड आज शनिवार को पूरी हो गई, जिसके बाद कोर्ट ने अब उसे तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया है। सूत्रों ने बताया कि जेल से ही फिर जरुरत के हिसाब से अधूरे रह गए पॉलीग्राफ टेस्ट को पूरा करने और इसके बाद नार्को टेस्ट कराने के लिए लाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, बीते दो दिनों के सेशन में आफताब से जो भी सवाल किए गए हैं इनके दिए गए जवाबों का एफएसएल एक्सपर्ट एक-दो दिनों में एनालिसिस कर पुलिस को बताएंगे। इसके बाद यह साफ हो सकेगा कि किस बात में कितनी सचाई है। 

गौरतलब है कि श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे। वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। 18 मई को आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement