Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Sidhu Moose Wala Murder: शूटर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस का बड़ा बयान, सलमान खान केस में भी किया खुलासा

Sidhu Moose Wala Murder: दिल्ली पुलिस का कहना है कि मूसेवाला के हत्यारों तक पहुंचने में महाकाल कड़ी साबित होगा। पुलिस का कहना है कि पूरी प्लानिंग के साथ मूसेवाला का मर्डर हुआ।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 08, 2022 21:21 IST
HGS Dhaliwal, Special CP, Delhi Police- India TV Hindi
HGS Dhaliwal, Special CP, Delhi Police  

Highlights

  • पूरी प्लानिंग के साथ मूसेवाला का मर्डर हुआ: दिल्ली पुलिस
  • 'मूसेवाला के हत्यारों तक पहुंचने में महाकाल कड़ी साबित होगा'
  • 'लॉरेंस बिश्नोई हत्या में शामिल नहीं था, लेकिन कॉर्डिनेट जरूर किया'

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में आज बुधवार को एक शार्प शूटर सौरभ उर्फ महाकाल उर्फ सिद्धेश कांबले को महाराष्ट्र के पुणे ग्रामीण से गिरफ्तार किया गया। शार्प शूटर की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस का बयान सामने आया है। 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि मूसेवाला के हत्यारों तक पहुंचने में महाकाल कड़ी साबित होगा। पुलिस का कहना है कि पूरी प्लानिंग के साथ सिद्धू मूसेवाला का मर्डर हुआ, महाकाल के करीबी शूटर ने मूसेवाला को मारा। पुलिस ने कहा, "लॉरेंस बिश्नोई हत्या में शामिल नहीं था, लेकिन कॉर्डिनेट जरूर किया था। लॉरेंस सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड है। कैसे प्लान किया, ये अभी जांच पूछताछ में आएगा।"

लॉरेंस विश्नोई ने पहले सलमान को धमकी दी थी- पुलिस

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने कहा, महाकाल उर्फ सिद्धेश हिरामन कांबले ये एक मुख्य शूटर का एसोसिएट्स है, मुख्य शूटर फरार है। इसने लॉरेंस के कहने पर पंजाब में कुछ इंसिडेंट किए हैं। बाकि किलर्स जो इसमें शामिल है, उन पर हमारी टीम काम कर रही है। उन्होंने कहा, "बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान वाले केस में मुंबई पुलिस काम कर रही है। लॉरेंस विश्नोई ने पहले सलमान को धमकी दी थी, पर अभी के लेटर के बारे में हम शेयर नहीं कर सकते। मुंबई क्राइम ब्रांच लॉरेंस से इस लेटर को लेकर पूछताछ कर रही है।"

'हमारे इनपुट्स थे कि साजिश के तहत ये वाकया हुआ है'

एचजीएस धालीवाल ने कहा, "29 मई को पंजाब में मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी। इस वारदात के बाद स्पेशल सेल ऑर्गेनाइज्ड गैंग पर काम करता आया है। पंजाब केस जैसे विक्की मधुवेला लठ और भोलू को सेल ने पकड़ा था। इसके बाद कबड्डी संदीप नंगल केस में सेल ने आरोपी को पकड़ा था। स्पेशल सेल क्रिमिनल्स और गैंग पर काम करती आई है। हमारे इनपुट्स थे कि साजिश के तहत ये वाकया हुआ है। तभी से स्पेशल सेल इसे वर्क आउट करने में लगी थी।"

'आठ शूटरों की फोटो का ये पहला ग्राउंड वर्क सेल ने किया था' 

उन्होंने आगे कहा, "आठ शूटरों की फोटो का ये पहला ग्राउंड वर्क सेल ने किया था। केस पंजाब में है, इसलिए पंजाब पुलिस इसमें काम कर रही है। हम भी लगे थे। पहचान करना पहला स्टेप है।" बात दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में पंजाब पुलिस ने बीते दिन आठ शूटरों की पहचान का दावा किया था। इनमें से आज पहला शूटर महाकाल को गिरफ्तार किया गया है। पुणे ग्रामीण क्राइम ब्रांच ने महाकाल को मकोका के मामले में कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने महाकाल को 20 जून तक पुणे पुलिस की कस्टडी में भेज दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement