Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Sidhu Moose wala: कोर्ट की फटकार के बाद पंजाब सरकार का यू-टर्न, 424 VIPs की सुरक्षा बहाल, सिक्योरिटी हटते ही हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

Sidhu Moose wala: कोर्ट में सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार ने कहा कि थोड़े टाइम के लिए सुरक्षा हटाई गई थी। इससे पहले कोर्ट ने सरकार से कहा था कि अगर किसी की सुरक्षा हटानी है तो उसकी ठीक से समीक्षा होनी चाहिए।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 08, 2022 14:58 IST
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान   

Highlights

  • पंजाब सरकार 424 VIPs की सुरक्षा करेगी बहाल
  • कोर्ट की फटकार के बाद पंजाब सरकार ने बहाली का लिया फैसला
  • सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद 'आप' सरकार की हुई काफी किरकिरी

Sidhu Moose wala: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने जिन 424 लोगों की सुरक्षा हटाई थी, अब उसे फिर से बहाल करेगी। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की फटकार के बाद पंजाब की सरकार ने VVIPs की सुरक्षा बहाल करने का फैसला लिया है। यही नहीं कोर्ट ने सुरक्षा लेने वालों की लिस्ट लीक होने को लेकर पंजाब सरकार को फटकार भी लगाई है। कोर्ट में सुनावाई के बाद पंजाब सरकार ने कहा कि घल्लूघारा दिवस के बाद सभी VVIPs की सुरक्षा बहाल कर दी जाएगी। 

सुरक्षा हटाने से पहले समीक्षा जरूरी: कोर्ट

कोर्ट में सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार ने कहा कि थोड़े टाइम के लिए सुरक्षा हटाई गई थी। इससे पहले कोर्ट ने सरकार से कहा था कि अगर किसी की सुरक्षा हटानी है तो उसकी ठीक से समीक्षा होनी चाहिए। बता दें, कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने इन VVIPs की सिक्योरिटी कम कर दी थी। इनमें गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला भी शामिल थे। सुरक्षा लेने के कुछ दिन बाद ही मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पंजाब सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। 

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने लगाई थी न्याय की गुहार

सिद्धू की हत्या के बाद उनके पिता ने भी मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक लेटर लिखकर न्याय की गुहार लगाई थी । उन्होंने लेटर में सिद्धू की सुरक्षा हटाए जाने को लेकर सवाल किया था, साथ ही यह भी कहा था कि किसी मौजूदा जज से मामले की जांच कराई जानी चाहिए।     

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement