Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रूई के फाहों-सी गिरती रही बर्फ, केदारनाथ धाम में ऐसी हुई बर्फबारी-देखें शानदार वीडियो

मैदानी इलाकों में शीतलहर और कोहरे के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है। वहीं, बुधवार को पहाड़ी इलाकों में मौसम की पहली बर्फबारी हुई है। केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के आसपास रूई के फाहे की तरह बर्फबारी हुई, जिससे पूरा इलाका बर्फ की मोटी चादर से ढंका नजर आया।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: January 17, 2024 22:12 IST
snow fall in uttarakhand- India TV Hindi
पहाड़ों में हो रही बर्फबारी

केदारनाथ और बदरीनाथ धाम सहित हिमालय की ऊंची पहाड़ियों में बुधवार को जमकर बर्फबारी हुई है। काफी लम्बे समय बाद हुई बर्फबारी से लोगों को राहत मिली है। बर्फवारी के चलते बदरीनाथ और केदारनाथ में बर्फ की चादर बिछने लगी है।  दोपहर 12 बजे से बर्फवारी शुरू हुई जो सांय 6 बजे तक होती रही। बर्फबारी से 3 इंच से अधिक बर्फ गिरी। वहीं हिम क्रीड़ा स्थल औली  में भी बर्फवारी हुई। हालांकि लम्बे समय बाद हो रही बर्फबारी के कारण लोगों ने राहत की सांस ली है।

पर्यावरण प्रेमी सहित केदारनाथ में रह रहे साधु संत एवं आईटीबीपी एवं पुलिस जवान आदि बर्फबारी का इंतजार कर रहे थे। इस बार काफी लम्बे समय बाद बर्फबारी हुई है। जनवरी मध्य में हुई बर्फबारी से अब आने वाले दिनों में भी बर्फबारी की उम्मीद जताई जा रही है।

देखें वीडियो

केदारनाथ धाम सहित भैरव की पहाड़ियां बर्फबारी होने से सफेदी से चमकने लगी है। वहीं चन्द्रशिला, तुंगनाथ, मदमहेश्वर आदि स्थानों पर भी बर्फबारी हुई है। स्थानीय निवासी ने बताया कि हनुमान चट्टी से लेकर बदरीनाथ में बुधवार को साल का पहला हिमपात हुआ है, अभी हल्फी बर्फबारी ही हुई है लेकिन अब इस साल बेहतर हिमपात होने की आस बंधी है। गंगोत्री समेत ऊंचाई वाली चोटियों पर हल्की बर्फबारी देखने को मिली। इससे निचले इलाकों में ठंड बढ़ी है।

इसके साथ ही निचले क्षेत्रों में बूंदाबांदी भी हुई है। बुधवार सुबह से ही जिले भर में मौसम खराब रहा। औली की ढलनों में मौसम की यह दूसरी बर्फबारी हुई है। बता दे कि 12 दिसंबर को औली में पहली बर्फबारी हुई थी। अब एक बार फिर से बदले मौसम के मिजाज के बाद औली की ढलाने बर्फ से लकदक होने लगी हैं अभी तक औली में 2 इंच तक बर्फ जम चुकी है। और मौसम अभी भी बर्फबारी का बना हुआ है और लगातार हल्की बर्फबारी हो रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement