Monday, April 29, 2024
Advertisement

जवान ने ड्रग्स स्मगलर को पहुंचाई सेना की संवेदनशील जानकारी, अब पुलिस ने दबोचा

इससे पहले भी भारतीय सेना के ठिकानों की जानकारी लीक होने का मामला सामने आया था। नशा तस्कर ने मोबाइल के जरिए हिमाचल प्रदेश स्थित योल आर्मी कैंट एरिया से संबंधित तमाम अहम जानकारियां पाकिस्तान को भेजी थीं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar
Published on: September 14, 2023 7:58 IST
Representaive Image- India TV Hindi
Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

पाकिस्तानी खूफिया एजेंसियों द्वारा भारतीय लोगों को बहला-फुसलाकर संवेदनशील जानकारी बाहर निकलवाना कोई नई बात नहीं है। अब ऐसा ही एक और मामले सामने आया है जहां एक सेना के ही जवान ने ड्रग्स स्मगलर को भारतीय सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी शेयर की है। पुलिस ने मामले के जांच करते हुए आरोपी जवान को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

पटियाला पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना की संवेदनशील जानकारी एक ड्रग तस्कर को मुहैया कराने के आरोप में मनप्रीत शर्मा नाम के एक सैनिक को गिरफ्तार किया है। शुरुआती जांच से पता चला है कि लीक की गई संवेदनशील जानकारी को पाकिस्तान के साथ साझा किया गया है।

कैसे पकड़ा गया?
पटियाला एसएसपी वरुण शर्मा के अनुसार, पुलिस ने अमरीक नाम के एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया था। उसके फोन से पुलिस को भारतीय सेना की संवेदनशील जानकारी मिली। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसे यह जानकारी मनप्रीत शर्मा नाम के एक सैनिक से मिली थी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी सैनिक को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से गिरफ्तार किया। 

आर्मी कैंप की जानकारी भी लीक
इससे पहले भी भारतीय सेना के ठिकानों की जानकारी लीक होने का मामला सामने आया था। नशा तस्कर अमरीक सिंह ने मोबाइल के जरिए हिमाचल प्रदेश स्थित योल आर्मी कैंट एरिया से संबंधित तमाम अहम जानकारियां पाकिस्तान को भेजी थीं। ड्रग तस्कर अमरीक सिंह नवंबर 2022 से ही पटियाला जेल में बंद है। पुलिस द्वारा उससे लगातार पूछताछ हो रही है। भारतीय सैन्य ठिकानों की जानकारी के बदले में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से दो एके-47 राइफल, कारतूस और नशे की बड़ी खेप भेजी गई थी। 

 

ये भी पढ़ें- "भारत के साथ इतने बेहतरीन संबंध पहले कभी नहीं रहे", जानें ऐसा क्यों बोल गए अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन

ये भी पढ़ें- राजस्थान में क्यों सबसे महंगा है पेट्रोल-डीजल? आज भी ऑपरेटर्स हड़ताल पर, देखें ताजा हालात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement