Friday, March 29, 2024
Advertisement

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट के परिवार ने वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमॉर्टम करने पर जताई सहमति

Sonali Phogat: गोवा में भारतीय जनता पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत के दो दिन बाद उनके परिवार के एक सदस्य ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने पोस्टमॉर्टम परीक्षण के लिए अपनी सहमति दे दी है लेकिन इस शर्त के साथ कि प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाए।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 25, 2022 11:07 IST
Sonali Phogat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sonali Phogat

Highlights

  • सोनाली फोगाट के पोस्टमॉर्टम करने पर परिवार ने जताई सहमति
  • सोनाली फोगाट के पोस्टमॉर्टम करने पर परिवार ने जताई सहमति
  • सोनाली फोगाट के पोस्टमॉर्टम करने पर परिवार ने जताई सहमति

Sonali Phogat: गोवा में भारतीय जनता पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत के दो दिन बाद उनके परिवार के एक सदस्य ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने पोस्टमॉर्टम परीक्षण के लिए अपनी सहमति दे दी है लेकिन इस शर्त के साथ कि प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाए। पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया पहले बुधवार को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में होने वाली थी लेकिन फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को दावा किया कि उसकी बहन के दो साथियों ने उसकी हत्या की है। ढाका ने कहा कि परिवार पोस्टमॉर्टम की अनुमति तभी देगा जब गोवा पुलिस दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करेगी। सोनाली फोगाट के एक अन्य रिश्तेदार मोहिंदर फोगाट ने पीटीआई-भाषा से कहा कि परिवार ने इस शर्त पर पोस्टमॉर्टम की अनुमति दी है कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाए। 

फोगाट का शव जीएमसीएच के मुर्दाघर में रखा हुआ है

उन्होंने कहा, “पुलिस ने हमें बताया कि पोस्टमॉर्टम करने के बाद हमारी शिकायत के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।” हरियाणा के हिसार की रहने वाली फोगाट (42) भाजपा नेता और टिक टॉक स्टार थीं। पुलिस के अनुसार, उन्हें संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उन्हें मृत अवस्था में लाया गया घोषित कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया। फोगाट का शव फिलहाल जीएमसीएच के मुर्दाघर में रखा हुआ है। 

दो साथियों ने उनकी हत्या की: फोगाट के भाई 

फोगाट के भाई ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी बहन के दो साथियों ने उनकी हत्या की। ढाका ने कहा कि मौत से कुछ देर पहले, फोगाट ने अपनी मां, बहन और देवर से बात की थी। तब वह घबराई हुई थीं तथा अपने दो सहयोगियों के विरुद्ध शिकायत कर रही थीं। ढाका ने दावा किया कि उसकी बहन की मौत के बाद उनके हरियाणा स्थित फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरा, लैपटॉप और अन्य महत्वपूर्ण सामान गायब हो गया। ढाका ने पुलिस शिकायत में यह भी कहा है कि तीन साल पहले फोगाट के एक सहयोगी ने उसके खाने में कुछ मिलाकर उसका यौन शोषण किया था और बाद में उसे ब्लैकमेल किया। इस शिकायत पर अभी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। 

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने क्या कहा?

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि राज्य की पुलिस फोगाट की मौत की विस्तार से जांच कर रही है। सावंत ने कहा कि डॉक्टरों और गोवा के पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि दिल का दौरा पड़ने से फोगाट की मौत हुई। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement