Congress Bharat Jodo Yatra: सोनिया गांधी पहुंचीं मैसूर, 6 अक्टूबर को 'भारत जोड़ो' यात्रा में होंगी शामिल, जानें यहां

Congress Bharat Jodo Yatra: सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को कर्नाटक के मांड्या में 'भारत जोड़ो' यात्रा से जुड़ेंगी। लंबे वक्त बाद सोनिया गांधी पार्टी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाली हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 03, 2022 20:00 IST
Sonia Gandhi in Mysore- India TV Hindi
Image Source : ANI Sonia Gandhi in Mysore

Highlights

  • 'भारत जोड़ो' यात्रा में 6 अक्टूबर को शामिल होंगी सोनिया
  • लंबे वक्त के बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा
  • हम देश की अखंडता के लिए पदयात्रा जारी रखेंगे: शिवकुमार

Congress Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा जारी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस यात्रा में शामिल होंगी। यात्रा में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी आज सोमवार को मैसूर पहुंचीं। सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को कर्नाटक के मांड्या में 'भारत जोड़ो' यात्रा से जुड़ेंगी। लंबे वक्त बाद सोनिया गांधी पार्टी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाली हैं।

'हमने मैसूर में सोनिया गांधी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है'

कर्नाटक इकाई कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने मैसूर के मंडकल्ली एयपोर्ट पर सोनिया गांधी का स्वागत किया। शिवकुमार ने कहा कि सोनिया गांधी कर्नाटक में 06 अक्टूबर को 'भारत जोड़ो' यात्रा में हिस्सा ले रही हैं। शिवकुमार ने कहा कि राज्य में दशहरा और नवरात्रि उत्सव की पृष्ठभूमि में सिद्धारमैया की ओर से किए गए अनुरोध के अनुसार राहुल गांधी ने दो दिन का ब्रेक लिया है। उन्होंने कहा, "हमने मैसूर में सोनिया गांधी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है। अगर मांड्या में मौसम की स्थिति अच्छी रही, तो वह उस जगह का दौरा करेंगी, नहीं तो वह मैसूर में ही रहेंगी।"

राहुल ने भारी बारिश के बीच भी अपना भाषण नहीं रोका- शिवकुमार 

'भारत जोड़ो' यात्रा की बीजेपी की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा कि राहुल गांधी ने रविवार को भारी बारिश के बीच भी अपना भाषण नहीं रोका। उन्होंने कहा कि चाहे चिलचिलाती धूप हो या कड़ाके की ठंड, हम देश की अखंडता के लिए पदयात्रा जारी रखेंगे। हालांकि, कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने हिंदुत्व कार्यकर्ताओं के कड़े विरोध और हंगामे के डर से मदिकेरी यात्रा से बचने का फैसला किया है।

कोडागु में सिद्धारमैया के वाहन पर अंडे फेंके गए, काले झंडे दिखाए गए

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान कोडागु जिले में विपक्षी नेता सिद्धारमैया के वाहन पर अंडे फेंके गए और उन्हें काले झंडे दिखाए गए। टीपू जयंती पर समारोह शुरू करने के लिए हिंदू कार्यकर्ताओं ने सिद्धारमैया पर अपना गुस्सा निकाला। सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक के कांग्रेस नेतृत्व को चिंता है कि अगर राहुल गांधी और सोनिया गांधी को काले झंडे दिखाए गए, तो पार्टी को शर्मिदगी का सामना करना पड़ेगा। इस बीच, राहुल गांधी मैसूर में देवी चामुंडेश्वरी मंदिर गए और पूजा-अर्चना की। पदयात्रा मांड्या जिले के पांडवपुरा कस्बे में केएसआरटीसी बस स्टेशन पर समाप्त होगी।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से भारत 'जोड़ो' यात्रा की शुरुआत की थी। 150 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। इस यात्रा का समापन जम्मू-कश्मीर में होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन