Friday, April 26, 2024
Advertisement

Supreme Court: नूपुर शर्मा के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल को मिली 'सिर तन से जुदा' की धमकी, ये है पूरा मामला

Supreme Court: 'सिर तन से जुदा' बीते कुछ दिनों में आपने इस वाक्य को कई बार सुना होगा। बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा से शुरू हुआ यह विवाद अब सुप्रीम कोर्ट के एक वकील विनीत जिंदल तक पहुंच गया है। उन्हें कुछ अज्ञात लोगों ने पत्र लिख कर धमकी दी है कि अब उनका 'सिर तन से जुदा होगा'।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: July 27, 2022 12:39 IST
Supreme Court lawyer Vineet Jindal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Supreme Court lawyer Vineet Jindal

Highlights

  • सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल को मिली 'सिर तन से जुदा' की धमकी
  • खत के जरिए मिली धमकी
  • आदिल चिश्ती के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत

Supreme Court: 'सिर तन से जुदा' बीते कुछ दिनों में आपने इस वाक्य को कई बार सुना होगा। बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा से शुरू हुआ यह विवाद अब सुप्रीम कोर्ट के एक वकील विनीत जिंदल तक पहुंच गया है। उन्हें कुछ अज्ञात लोगों ने पत्र लिख कर धमकी दी है कि अब उनका 'सिर तन से जुदा होगा'। खत मिलने के बाद जिंदल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि उनके साथ-साथ उनके परिवार को भी जान का खतरा है।

आदिल चिश्ती के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत

विनीत जिंदल के शिकायत के बाद अब दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। विनीत जिंदल को मिली धमकी को अब पुलिस आदिल चिश्ती से भी जोड़ कर देख रही है। दरअसल, विनीत जिंदल ने हिंदू-देवी देवताओं का अपमान करने वाले अजमेर दरगाह से जुड़े सरवर चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। विनीत को खत मिलने से पहले भी देश के और विदेशी नंबरों से जान से मारने की धमकी मिल रही थी।

क्या लिखा था खत में

विनीत जिंदल के घर पर जो पत्र भेजा गया था उसमें लिखा था, 'अल्लाह का पैगाम है विनीत जिंदल तेरा भी सर जल्द ही तन से जुदा करेंगे।' खत मिलने के बाद विनीत के परिवार वाले डर के माहौल में हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त और उत्तर पश्चिम दिल्ली के उपायुक्त से आग्रह किया है कि इस पर वह जल्द से जल्द कार्रवाई करें। दिल्ली पुलिस भी मानती है कि विनीत के परिवार को खतरा हो सकता है, इसलिए वह सावधानी पूर्वक कदम भी उठा रही है। हालांकि विनीत जिंदल को पहले से ही दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा दी गई है, उनके साथ एक निजी सुरक्षा अधिकारी को तैनात किया गया है।

कैमरे से बच के फेंका खत

धमकी भरा खत फेंकने वाले को विनीत के घर के बारे में पूरी जानकारी थी, तभी उसने इस तरह से विनीत जिंदल के घर में खत फेंका कि वह सीसीटीवी से बच सके। विनीत ने बताया कि खत फेंकने वाले ने बहुत चालाकि से घत को घर में फेंका और वह सीसीटीवी कैमरे की नजर से बच गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement