Monday, April 29, 2024
Advertisement

Supreme Court Hearing: सत्येंद्र जैन, अफजाल अंसारी समेत इन मामलों पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, यहां पढ़ें अपडेट्स

सुप्रीम कोर्ट में आज कई मामलों की सुनवाई होने वाली है। इन मामलों में सत्येंद्र जैन की जमानत की अवधि को बढ़ाने से लेकर अफजाल अंसारी मामले की भी सुनवाई होने वाली है। साथ ही मुजफ्फरनगर में शिक्षिका द्वारा स्कूली छात्र को सहपाठियों से पिटवाने के मामले पर भी आज सुनवाई होगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 25, 2023 10:22 IST
Supreme Court Hearing Satyendar Jain Afzal Ansari case hearing today in supreme court - India TV Hindi
Image Source : PTI सुप्रीम कोर्ट में आज इन मामलों की होगी सुनवाई

Supreme Court Hearing: सोमवार यानी 25 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में कई बड़े मामलों की सुनवाई होने वाली है। आज दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन, गाजीपुर के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी और मुजफ्फरनगर में स्कूली बच्चे की पिटाई मामले की सुनवाई होने वाली है। हाल ही में मुजफ्फरनगर में एक महिला शिक्षिका द्वारा स्कूली बच्चे को उसके सहपाठियों से पिटवाने का मामला सामने आया था। इस वीडियो के वायरल होते ही प्रशासन ने एक्शन लेना शुरू कर दिया। वहीं अफजाल अंसारी मामले में दोषसिद्धि पर रोक लगाने को लेकर सुनवाई होने वाली है। 

Related Stories

सुप्रीम कोर्ट में आज इन मामलों की होगी सुनवाई

सत्येंद्र जैन- दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली है। यह सुनवाई सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका से जड़ी हुई है। दरअसल सत्येंद्र जैन फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं। पिछली बार कोर्ट में उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। जमानत की अवधि जा पूरी हो रही है, जिस कारण जमानत की अवधि को बढ़ाने को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने जैन की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर जमानत आगे न बढ़ाने की मंग की है। साथ ही सत्येंद्र जैन को सरेंडर करने को कहा है। 

अफजाल अंसारी केस- गाजीपुर के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सनवाई होने वाली है। 4 साल की सजा पाने वाले अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता को खत्म कर दिया गया है। इसी कड़ी में अफजाल अंसारी पर दोषसिद्धि पर रोक लगाने की मांग पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। इस मामले में आज यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब देगी। बता दें कि अफजाल अंसारी को 29 अप्रैल को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में दोषी ठहराते हुए 4 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता को निरस्त कर दिया गया था। 

मुजफ्फरनगर केस- सुप्रीम कोर्ट में आज मुजफ्फरनगर में छात्र की पिटाई से जुड़े मामले की भी सुनवाई होने वाली है। गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के स्कूल में एक बच्चे को दूसरे बच्चों से थप्पड़ मरवाने का वीडियो सामने आया था। इसी मामले पर आज कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। कोर्ट ने इस मामले में पर मुजफ्फरनगर के एसपी से अबतक की कार्यवाही का ब्यौरा मांगा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement