Friday, April 26, 2024
Advertisement

Pakistan News: मैच में हार के बाद जिम्बाब्वे के प्रेसीडेंट ने ली चुटकी, तो पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने दिया ये जवाब

Pakistan News: पाकिस्तान कल जिम्बाब्वे से मैच हार गया। इस पर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट करके पाकिस्तान की खिल्ली उड़ाई। इस पर खिसियाए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जिम्बाब्वे के प्रेसीडेंट को ट्वीट करके जवाब दिया है। उन्होंने खेल भावना की वकालत की।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 28, 2022 12:14 IST
Shahbaz Sharif, Pakistan PM- India TV Hindi
Image Source : FILE Shahbaz Sharif, Pakistan PM

Pakistan News: टी-20 वर्ल्डकप क्रिकेट में बड़ा उलटफेर करते हुए जिम्बाब्वे ने कल बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 1 रन से पराजित कर दिया। इस मैच के बहाने जिम्बाब्वे और पाकिस्तान दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों में भी जुबानी जंग शुरू हो ई। दरअसल, जिम्बाब्वे के प्रेसीडेंट इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा ने ट्वीट में अपनी टीम को बधाई देने के साथ पाकिस्तान की हंसी उड़ाई थी। इस पर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने खिसियाते हुए रिप्लाई किया है।  शहबाज के जवाबी ट्वीट से लग रहा है कि पाकिस्तान की हार को वे खुद नहीं पचा पाए हैं और जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति द्वारा खिल्ली उड़ाए जाने पर शहबाज काफी नाराज हैं। 

खिसियाए पाक पीएम शहबाज ने दिया ऐसा जवाब

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति द्वारा पाकिस्तान की खिल्ली उड़ाये जाने से नाराज शहबाज शरीफ ने भी ट्वीट किया। जिसमें भड़ासे निकालते हुए कहा— 'हमारे पास असली मिस्टर बीन नहीं हो सकता है, लेकिन हमारे पास असली क्रिकेट भावना यानी क्रिकेटिंग स्पीरिट है और हम पाकिस्तानियों को वापसी करने की एक अजीब आदत है। श्रीमान राष्ट्रपति: बधाई। आज आपकी टीम ने हकीकत में अच्छा खेला।"

पीएम शहबाज का ​जवाब क्यों बन रहा चर्चा का विषय?

दरअसल, खेलों को लेकर कोई भी देशों के राष्ट्राध्यक्षों में अमूमन ऐसी ट्विटर या कहें जुबानी जंग नहीं होती। लेकिन पाकिस्तान के पीएम ने एक अनकहे प्रोटोकोल से अलग जाकर जिम्बाब्वे के प्रेसीडेंट के 'लाइट मूड' में किए गए ट्वीट पर खिसियाकर जवाब दे डाला। शहबाज का इस तरह से रिप्लाई करना चर्चा का विषय बन गया है। 

रोमांचक मैच में उलटफेर की सोशल मीडिया में भी जमकर खिंचाई

दरअसल, गुरुवार को पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच बेहद रोमांचक मैच हुआ था। इस मैच में जिम्बाब्वे ने मात्र एक रन से जीत ​हासिल कर बड़ा उलटफेर कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान भारत से भी पराजित हो चुका था। इस हार से पाकिस्तानी पहले ही काफभ् निराश थे। पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर पाक क्रिकेटर्स की जमकर खिंचाई हो रही है। इस बीच रही सही कसर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा ने पूरी कर दी।

जिम्बाब्वे के प्रे​सीडेंट ने क्या किया था ट्वीट

उन्होंने ट्वीट किया, 'जिम्बाब्वे के लिए क्या जीत है! शेवरॉन्स को बधाई। अगली बार, असली मिस्टर बीन को भेजें...#PakvsZim"। दरअसल, राष्ट्रपति इमर्सन ने पाकिस्तान के कॉमेडियन आसिफ मुहम्मद पर चुटकी ली है, जो मिस्टर बीन की नकल करते हैं। 2016 में उन्होंने ज़िम्बाब्वे की यात्रा की थी और मिस्टर बीन की नकल उतारकर लोगों का मनोरंजन किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement