Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Tajinder Pal Singh Bagga Arrest: एक गिरफ्तारी और तीन राज्यों की पुलिस, बग्गा को लेकर दिल्ली पहुंची पुलिस

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने ‘बेहद नाटकीय घटनाक्रम’ में कुरुक्षेत्र में भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस से अपने संरक्षण में ले लिया। दिल्ली पुलिस की टीम वापस राजधानी के लिए रवाना हो गई है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: May 06, 2022 22:07 IST
BJP leader Tajinder Pal Singh Bagga- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP leader Tajinder Pal Singh Bagga

Highlights

  • बग्गा को दिल्ली पुलिस ने अपने संरक्षण में लिया
  • आज सुबह पंजाब पुलिस ने किया था गिरफ्तार
  • हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र के पास रोका

Tajinder Pal Singh Bagga Arrest: दिल्ली पुलिस की एक टीम ने ‘बेहद नाटकीय घटनाक्रम’ में कुरुक्षेत्र में भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस से अपने संरक्षण में ले लिया। दिल्ली पुलिस की टीम बग्गा को लेकर वापस राजधानी पहुंच गई है। पंजाब पुलिस ने बग्गा को शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में उनके घर से गिरफ्तार किया था। पंजाब पुलिस की टीम को कुरुक्षेत्र के पीपली में रोका गया था। जिसके बाद पंजाब सरकार ने हाई कोर्ट का रुख किया है और उनसे बग्गा को रोकने की मांग की है। बग्गा भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव हैं। कुरुक्षेत्र से वापस लाने के बाद बीजेपी नेता तेंजेंद्र पाल बग्गा को गुरूग्राम स्थित द्वारका कोर्ट के जज के घर पर पेश रात 9 बजे पेश किया जाएगा।

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा पुलिस में खींचतान-

हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें बताया गया कि बग्गा को उनके आवास से ‘‘जबरन’’ उठाया गया था। कुरुक्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी ने फोन पर बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम कुरुक्षेत्र पहुंची और बग्गा को अपने साथ लेकर राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गई। इससे पहले, दिन में दिल्ली पुलिस ने भाजपा नेता की गिरफ्तारी के बाद उनके अपहरण का मामला दर्ज किया था। दूसरी ओर, पंजाब सरकार ने कुरुक्षेत्र में अपनी टीम को ‘‘हिरासत’’ में लिए जाने और उसके बाद के घटनाक्रम के खिलाफ यहां उच्च न्यायालय का रुख किया। 

पंजाब पुलिस द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इस सिलसिले में अपहरण का मामला दर्ज किया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने कहा कि बग्गा की गिरफ्तारी से पहले स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गयी थी।

आज सुबह हुई गिरफ्तारी-

पंजाब पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि बग्गा को पंजाब ले जाया जा रहा है, जहां उन्हें एक अदालत में पेश किया जाएगा। पंजाब पुलिस ने दावा किया कि पांच नोटिस भेजे जाने के बावजूद बग्गा (36) जांच में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद उन्हें कानून की उचित प्रक्रिया के बाद सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

बग्गा के पीछे क्यों है पंजाब पुलिस-

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने पिछले महीने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मोहाली में रहने वाले सन्नी अहलूवालिया नामक एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया था। पंजाब पुलिस ने बताया कि एक अप्रैल को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक, 30 मार्च को बग्गा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement