Tamil Nadu: PFI के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद BJP ऑफिस पर हमला, फेंका गया पेट्रोल बम

Tamil Nadu: बीजेपी कार्यकर्ता नंदकुमार ने कहा कि हमारे दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंका गया है। इसी तरह आतंकी हमले होते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 23, 2022 8:57 IST
कोयंबटूर में BJP ऑफिस पर हुआ हमला- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV कोयंबटूर में BJP ऑफिस पर हुआ हमला

Highlights

  • सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में गिरती हुई दिखी बोतल
  • कटूर थाना निरीक्षक एस. लता और टीम पार्टी कार्यालय पहुंचे
  • घटना के वक्त दो लोग पार्टी कार्यालय के सामने खड़े थे।

Tamil Nadu: तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में गुरुवार की देर रात को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के ऑफिस पर हमला हुआ है। बता दें कि BJP ऑफिस में अज्ञात व्यक्ति द्वारा ज्वलनशील पदार्थ से भरी बोतल फेंकने का मामला सामने आया है। वहीं घटना के बाद BJP कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया है। पार्टी दफ्तर पर हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शन कर रहे पार्टी के लोगों को समझाने की कोशिश की।

देश भर में कई जगहों पर PFI के खिलाफ छापेमारी

बीजेपी कार्यकर्ता नंदकुमार ने कहा कि हमारे दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंका गया है। इसी तरह से आतंकी हमले होते हैं। बता दें कि गुरुवार सुबह देश भर में कई जगहों पर PFI के खिलाफ छापेमारी की गई और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इसी राज्य में हैं। बता दें कि वीकेके स्थित भाजपा कार्यालय परिसर में पेट्रोल से भरी बोतल फेंकी गई।

CCTV में कैद हुई घटना

घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में देखा जा सकता है कि सड़क के दूसरी ओर से एक बोतल BJP ऑफिस में आकर गिरती हुई नजर आ रही है। हालांकि, कैमरे में यह नहीं दिखा कि ज्वलनशील बोतल किसने फेंका है। कटूर थाना निरीक्षक एस. लता और टीम पार्टी कार्यालय पहुंचे और पेट्रोल से भरी बोतल की जांच की। पुलिस के अनुसार बोतल में आग नहीं लगाई गई थी। घटना के वक्त दो लोग पार्टी कार्यालय के सामने खड़े थे। पार्टी कार्यालय में भी पुलिस सुरक्षा है।

घटना की खबर मिलते ही भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कार्यालय के सामने जमा हो गए। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए गांधीपुरम में सड़क जाम कर दिया।

मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

पुलिस ने पार्टी कार्यालय परिसर और आसपास के व्यावसायिक परिसर से सीसीटीवी फुटेज जुटाए हैं। मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंचे और सैंपल लिए। वहीं दूसरा हमला ओप्पनाकारा स्ट्रीट पर एक थोक कपड़े की दुकान मारुति सेलेक्शन पर हुआ। कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि फ्यूल से भरी बोतल शोरूम के सामने गिरी, जिससे किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। बता दें कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए शहर भर में सैकड़ों पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।

बता दें कि इससे पहले भी कोयंबटूर में 14 फरवरी 1998 को सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए थे। तब वहां बीजेपी के सीनियर नेता और तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी दौरे पर थे। उस बम धमाकों में 58 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 200 लोग घायल हो गए थे। जिस स्थान पर आडवाणी की चुनावी सभा होनी थी, वहां पर भी विस्फोट हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन