Monday, April 29, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में मदिरा के शौकीनों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इन जगहों पर भी मिलेगी खुलेआम शराब

तमिलनाडु में मदिरा के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार कॉन्फ्रेंस हॉल, कन्वेंशन सेंटर, मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल, खेल स्टेडियम और घरेलू समारोहों में शराब परोसने की अनुमति के लिए एक विशेष लाइसेंस लेकर आई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 24, 2023 9:35 IST
tamilnadu liquor police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHTOT तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान

तमिलनाडु: मदिरा शौकीनों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राज्य सरकार कॉन्फ्रेंस हॉल, कन्वेंशन सेंटर, मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल, खेल स्टेडियम और घरेलू समारोहों में शराब परोसने की अनुमति देने के लिए एक विशेष लाइसेंस लेकर आई है। अब इन जगहों पर भी शराब के शौकीनों को मदिरा उपलब्ध होगी। बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने शराब की कीमतें बढ़ा दी थीं। 

तमिलनाडु में बढ़ाई गईं थी शराब की कीमतें

तमिलनाडु के राज्‍य कैबिनेट की इस साल पांच मार्च को हुई बैठक में यह फैसला किया गया था, जिसके बाद शराब की 180 मिलीलीटर की बोतल खरीदने वालों को 10 रुपए,  375 मिलीलीटर की बोतल के लिए 20 रुपए ज्‍यादा चुकाने पड़ रहे हैं तो वहीं 750 मिलीलीटर की शराब की बोतल के लिए ग्राहकों को 40 रुपए ज्‍यादा देने पड़ रहे हैं। इसके साथ ही बीयर की कीमतों में भी 10 रुपए की बढ़ाेतरी की गई थी। बता दें कि देश के जिन राज्‍यों में सबसे ज्‍यादा शराब की ब्रिकी होती है, तमिलनाडु उसी में से एक है।

लॉकडाउन में शराब की हुई थी रिकॉर्ड बिक्री

बता दें कि तमिलनाडु राज्य में शराब तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (TASMAC) के बैनर तले बेची जाती हैं। सरकार के शराब की कीमतों में बढ़ोत्तरी किए जाने के फैसले से राज्य के सरकारी खजाने को 2000 करोड़ रुपए का फायदा होगा। तमिलनाडु की डीएमके सरकार ने शराब की कीमतों में पहली बार ही बढ़ोतरी की है। इससे पहले लॉकडाउन के दौरान एक दिन में तमिलनाडु में 210 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई थी।

ये भी पढ़ें:

इंस्टाग्राम पर अतीक, अशरफ और असद को 'हीरो' दिखाने वाली रील्स हो रही वायरल, साइबर सेल की नजर में आए अकाउंट

मौसम विभाग की भविष्यवाणी: दिल्ली-यूपी-बिहार-बंगाल सहित इन राज्यों में बरसेंगे बदरा, छाता लेकर ही निकलें

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement