Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Tamil Nadu News: ISIS से संपर्क रखने के आरोप में तमिलनाडु से एक व्यक्ति गिरफ्तार

Tamil Nadu News: इरोड उत्तर की पुलिस ने बुधवार को 32 वर्षीय आसिफ मुजाबदीन को टेररिस्ट ऑपरेशन में शामिल होने के संदेह में गिरफ्तार किया।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: July 28, 2022 19:17 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • आसिफ मुजाबदीन का ISIS से है करीबी संबंध
  • मणिकामपलयम हाउसिंग यूनिट स्थित घर से किया गिरफ्तार
  • लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज हुए बरामद

Tamil Nadu News: तमिलनाडु के इरोड से 32 वर्षीय एक व्यक्ति को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) द्वारा आरोपी से करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद यह गिरफ्तारी की गई है।

मणिकामपलयम हाउसिंग यूनिट से किया गिरफ्तार

इरोड उत्तर की पुलिस ने बुधवार को 32 वर्षीय आसिफ मुजाबदीन को टेररिस्ट ऑपरेशन में शामिल होने के संदेह में गिरफ्तार किया। खुफिया सूचना के आधार पर NIA ने इरोड के उपनगर मणिकामपलयम हाउसिंग यूनिट स्थित घर में मंगलवार की रात छापेमारी की और मुजाबदीन और उसके दोस्त 33 वर्षीय यासिन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। NIA के कर्मियों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर 10 घंटे से ज्यादा समय तक दोनों से पूछताछ की और केंद्रीय एजेंसी ने आसिफ मुजाबदीन के घर से बरामद लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेजों को वेरीफाइड किया। 

ISIS से करीबी संबंध

एजेंसी ने पाया कि आसिफ मुजाबदीन का ISIS से करीबी संबंध है।  NIA द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर इरोड उत्तर की पुलिस ने IPC की धारा-121, 122 और 125 और Unlawful Activities (Prohibition) Act, 1967 (UAPA) की धारा- 17,18A,20,38 और 39 के तहत मामला दर्ज कर मुजाबदीन को गिरफ्तार कर लिया। उसे न्यायिक दंडाधिकारी के सामने पेश किया गया जहां से उसे हिरासत में भेज दिया गया। वहीं स्थानीय पुलिस यासिन से अब भी पूछताछ कर रही है।

कुछ दिनों पहले फूड डिलीवरी एजेंट को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि हाल में असम के फूड डिलीवरी एजेंट को बेंगलुरु में, एक आतंकवादी संगठन से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। कर्नाटक पुलिस ने कथित आतंकी लिंक के लिए बेंगलुरु में असम से एक फूड डिलीवरी एजेंट को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया था कि कर्नाटक पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने बेंगलुरु के तिलकनगर स्थित बीटीपी इलाके के युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के शक में अख्तर हुसैन के रूप में एक फूड डिलीवरी एजेंट को गिरफ्तार किया। अख्तर हुसैन फरवरी 2020 से 3 दोस्तों के साथ तिलकनगर इलाके में रह रहा था। उसकी गिरफ्तारी के बाद, CCB ने लश्कर को एक स्पेशल कोर्ट में पेश किया, जिसने उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement