Tamil Nadu: RSS कार्यकर्ता सीतारमण के घर पर पेट्रोल बम से हमला, मचा हड़कंप, पुलिस कर रही हमलावरों की तलाश

Tamil Nadu: इससे पहले तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में गुरुवार की देर रात को बीजेपी के ऑफिस पर हमला हुआ था। बता दें कि BJP ऑफिस में अज्ञात व्यक्ति द्वारा ज्वलनशील पदार्थ से भरी बोतल फेंकने का मामला सामने आया था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: September 24, 2022 14:15 IST
petrol bomb- India TV Hindi
Image Source : FILE petrol bomb

Highlights

  • RSS कार्यकर्ता सीतारमण के घर पर पेट्रोल बम से हमला
  • पुलिस बम फेंकने वाले 2 अज्ञात लोगों की तलाश में जुटी
  • ये हमला चेन्नई के पास तंबाराम के चितलापक्कम में हुआ।

Tamil Nadu: तमिलनाडु में RSS कार्यकर्ता सीतारमण के घर पर पेट्रोल बम से हमला हुआ है। इस हमले के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस बम फेंकने वाले 2 अज्ञात लोगों की तलाश में जुटी हुई है। ये जानकारी तंबाराम पुलिस ने दी है। बता दें कि ये हमला चेन्नई के पास तंबाराम के चितलापक्कम में हुआ। 

इससे पहले तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में गुरुवार की देर रात को बीजेपी के ऑफिस पर हमला हुआ था। बता दें कि BJP ऑफिस में अज्ञात व्यक्ति द्वारा ज्वलनशील पदार्थ से भरी बोतल फेंकने का मामला सामने आया था। वहीं घटना के बाद BJP कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया था। पार्टी दफ्तर पर हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और प्रदर्शन कर रहे पार्टी के लोगों को समझाने की कोशिश की थी।

बीजेपी कार्यकर्ता नंदकुमार ने बताया था कि हमारे दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंका गया। इसी तरह से आतंकी हमले होते हैं। बता दें कि गुरुवार सुबह देशभर में कई जगहों पर PFI के खिलाफ छापेमारी की गई थी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इसी राज्य में थे। गौरतलब है कि घटना के तहत वीकेके स्थित भाजपा कार्यालय परिसर में पेट्रोल से भरी बोतल फेंकी गई थी।

CCTV में कैद हुई घटना

घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में देखा जा सकता है कि सड़क के दूसरी ओर से एक बोतल BJP ऑफिस में आकर गिरती हुई नजर आ रही है। हालांकि, कैमरे में यह नहीं दिखा कि ज्वलनशील बोतल किसने फेंकी है। कटूर थाना निरीक्षक एस. लता और टीम पार्टी कार्यालय पहुंचे और पेट्रोल से भरी बोतल की जांच की। पुलिस के अनुसार बोतल में आग नहीं लगाई गई थी। घटना के वक्त दो लोग पार्टी कार्यालय के सामने खड़े थे। पार्टी कार्यालय में भी पुलिस सुरक्षा है। घटना की खबर मिलते ही भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कार्यालय के सामने जमा हो गए। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए गांधीपुरम में सड़क जाम कर दी थी।

कोयंबटूर में पहले भी हो चुके हैं धमाके

इससे पहले भी कोयंबटूर में 14 फरवरी 1998 को सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए थे। तब वहां बीजेपी के सीनियर नेता और तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी दौरे पर थे। उस बम धमाकों में 58 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 200 लोग घायल हो गए थे। जिस स्थान पर आडवाणी की चुनावी सभा होनी थी, वहां पर भी विस्फोट हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन