Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

पीएम मोदी को 'टारगेट' करना कांग्रेस के लिए बना फजीहत, परिणामों पर इंडिया टीवी से बोले राजीव प्रताप रुड़ी

चुनाव परिणामों में बीजेपी की जीत में पीएम मोदी का मैजिक बड़ा फैक्टर रहा है। उन पर जनता ने​ विश्वास दिखाया है। योजनाओं को समय पर पूरा करने की गारंटी ने जनमानस में बीजेपी और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास दिखाया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 03, 2023 12:12 IST
राजीव प्रताप रुड़ी- India TV Hindi
Image Source : FILE राजीव प्रताप रुड़ी

Rajiv Pratap Rudy:  बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता राजीव प्रताप रुड़ी ने इंडिया टीवी से खास चर्चा में बीजेपी की राजस्थान, एमपी में बड़ी जीत के मद्देनजर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को 'टारगेट' करना कांग्रेस के लिए नुकसान की बड़ी वजह रहा है। जिस तरह से पीएम मोदी ने योजनाओं की समय पर पूरा होने की गारंटी की भी गारंटी दी, उसने मतदाताओं पर पीएम मोदी के प्रति विश्वास को और बढ़ाया है। 

राजीव प्रताप रुड़ी ने कहा कि 'दो बातें स्पष्ट हैं। एक तो यह महसूस करेंगे कि कोई चेहरा प्रोजेक्ट करके बीजेपी ने किसी राज्य में चुनाव नहीं लड़ा। फिर भी वांछनीय परिणाम निकला। इन परिणामों से एक बार फिर बीजेपी की राष्ट्रीय पार्टी उभरकर आई, वो भी इस मायने में कि हम परिवार नहीं, पार्टी को प्राथमिकता देते हैं।  दूसरा, एक इमेज ऐसा बन गया है कि पीएम मोदी के नेतृत्व ने ये परिणाम दिया, किसी भी पार्टी के लिए ये  हितकर है। क्योंकि पार्टी का प्लेटफार्म बड़ा होना चाहिए। पीएम मोदी के नेतृत्व में पार्टी का प्लेटफॉर्म बड़ा हुआ है। पार्टी हित सर्वोपरि रखकर एकमत होकर सभी चुनाव बीजेपी लड़ती है और जीतती है। यह न सिर्फ बीजेपी, बल्कि यह शुभ संकेत है भारत के लिए भी।

राहुल गांधी को लेकर जानिए क्या बोले राजीव प्रताप रुड़ी?

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के लिए अपशब्द कहे, इस पर राजीव प्रताप रूड़ी बोले कि 'सबसे पॉपुलर लीडरशिप मोदी की है। जाहिर है जो देश की ख्याति को बढ़ा रहा हो उसे कोई अपशब्द के रूप ऐसा कहे तो यह उसका फ्रस्टेशन दिखाता है। ओछापन दिखाता है। कोई भी आपके इन शब्दों पर आपत्ति जताएगा और जाहिर है जनता भी फिर ओपिनियन बनाती है। 

पीएम मोदी का मैजिक चला: रूड़ी

पीएम मोदी ने इस कैंपेन को लीड किया। उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी है। जनता ने जो भरोसा किया, क्या यह पीएम मोदी के नाम पर है? रूड़ी ने कहा कि 'बिल्कुल, तमाम घोषणओं को जो पीएम मोदी ने कार्यान्वित किया है, ये उनका ही परिणाम है। ये घोषणाएं 2014 से शुरू हुईं और समय पर फलीभू​त हुई हैं। देश के लोगों की आस्था और विश्वास है पीएम मोदी पर, और वह अटूट है। पीएम मोदी जो कुछ भी कहते हैं, वह सत्यता है। उसका प्रमाण इस चुानाव में दिख रहा है। 

एमपी के चुनाव परिणामों पर ये बोले रुड़ी

एमपी में बीजेपी 150 प्लस सीटों से आगे है। इस पर रूड़ी बोले 'मैं एमपी में जाता था, सभी से सुनता था पत्रकार, ब्यूरोक्रेट्स सभी से बात होती थी। विश्लेषण किया जाए तो जो कुछ लोग व्यक्तिगत आक्रोश दिखाते थे, वो उनका व्यक्तिगत था। सामान्य रूप से सरकार के और विकास के प्रति व पीएम मोदी के प्रति पॉजिटिविटी थी, जो मैंने एमपी में देखी और इसी वजह से हम जीते'।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement