Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तरनतारन : थाने पर आरपीजी अटैक मामला सुलझा, जानिए कौन है हमले का मास्टरमाइंड?

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हमले इस मामले को सुलझा लिया है। इस केस में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हमले के लिए 70 मिमी कैलिबर आरपीजी 26 का इस्तेमाल किया गया था।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: December 16, 2022 15:27 IST
गौरव यादव, डीजीपी,...- India TV Hindi
Image Source : एएनआई गौरव यादव, डीजीपी, पंजाब पुलिस

चंडीगढ़: पंजाब के तरनतारन जिले के सरहाली थाने पर 9 दिसंबर की रात हुए RPG अटैक मामले की गुत्थी पंजाब पुलिस ने सुलझा ली है। पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस हमले का मास्टरमाइंड लखबीर सिंह लांडा है, जो कनाडा में छिपा बैठा है। पुलिस को इस आतंकी की लंबे अर्से से तलाश है। डीजीपी ने बताया कि उसने यूरोप के अपने दो हैंडलर सतबीर सत्ता और गुरदेव जस्सल के जरिए इस हमले को अंजाम दिया। इन लोगों की कड़ी अजमीत सिंह से जुड़ी है इन दिनों गोइंदवाल साहिब जेल में बंद है। 

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हमले इस मामले को सुलझा लिया है। इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। थाने पर हमले के लिए 70 मिमी कैलिबर आरपीजी 26 का इस्तेमाल किया गया था। इस तरह की आरपीजी का इस्तेमाल आमतौर पर मुजाहिदीनों द्वारा किया जाता है। इसे एक खेप में सीमा पार से मंगवाया गया है।

9 दिसंबर की रात थाने पर हुआ था हमला

दरअसल, 9 दिसंबर की रात 11 बजकर 22 मिनट पर RPG का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया था। यह सरहाली थाने के सुविधा केंद्र से टकराया। देर रात हुए इस हमले से पूरे प्रशासनिक हमले में हड़कंप मच गया। हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था। बिल्डिंग के कुछ हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा था। 

इससे पहले इसी साल मई महीने में ठीक इसी तरह से मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर रॉकेट से हमला हुआ था। मोहाली के सेक्टर 77 में  इंटेलिजेंस विंग हेडक्वार्टर की बिल्डिंग की एक फ्लोर को निशाना बनाकर हमला किया गया था। हालांकि इस हमले में भी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था। बाद में पुलिस ने इस हमले में शामिल आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement