Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बचपन के दोस्तों ने सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो, तो इंजीनियरिंग की छात्रा ने कर ली खुदकुशी

छात्रा की पहचान 20 वर्षीय रक्षिता के रूप में हुई है। युवती रविवार रात वारंगल शहर के रामन्नापेट में अपने रिश्तेदार के घर में पंखे से लटकी मिली थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 27, 2023 14:56 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना के वारंगल जिले में इंजीनियरिंग थर्ड ईयर की एक छात्रा ने अपने बचपन के दो दोस्तों द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड की गई कुछ तस्वीरों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की पहचान 20 वर्षीय रक्षिता के रूप में हुई है। युवती रविवार रात वारंगल शहर के रामन्नापेट में अपने रिश्तेदार के घर में पंखे से लटकी मिली थी। भूपालपल्ली की रहने वाली रक्षिता नरसमपेट के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक थर्ड ईयर की छात्रा थी।

यह रैगिंग का मामला नहीं: पुलिस

पुलिस के मुताबिक, छात्रा की 10वीं क्लास में पढ़ने वाले जसवंत और राहुल से दोस्ती थी। उसने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि उसके दोस्तों ने अतीत में ली गई कुछ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। पुलिस ने जसवंत और राहुल के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उन्हें पकड़ने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। पुलिस ने स्पष्ट किया कि यह रैगिंग का मामला नहीं है, जैसा कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है। 

परिवार ने शिकायत दर्ज कराई थी

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों युवक कॉलेज की पढ़ाई नहीं कर रहे थे। वारंगल पुलिस भी जसवंत और राहुल के पिछले रिकॉर्ड की जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है। राहुल कथित तौर पर कुछ समय से लड़की को परेशान कर रहा था। परिवार ने भूपालपल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसने युवक को बुलाकर उसकी काउंसलिंग की थी।

चाचा के घर पर आत्महत्या कर ली

रक्षिता, जो महाशिवरात्रि पर अपने घर भूपालपल्ली आई थी, अगले दिन कॉलेज के लिए निकल गई, लेकिन वह कॉलेज नहीं पहुंची और उसके माता-पिता ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। दो दिन बाद वह घर लौट आई। छात्रा ने अपने पिता पी. शंकर को बताया कि उसे छात्रावास में रहने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके बाद छात्रा को उसके पिता ने रामन्नापेट में अपने भाई के घर भेज दिया। गुमशुदगी के मामले में उसे सोमवार को भूपालपल्ली थाने जाना था, लेकिन एक दिन पहले उसने अपने चाचा के घर पर आत्महत्या कर ली।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement