Saturday, June 15, 2024
Advertisement

टल गया तेलंगाना के नए सचिवालय का उद्घाटन, हाल ही में भवन में लगी थी आग

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि नए सचिवालय भवन के उद्घाटन की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 11, 2023 16:35 IST
सचिवालय भवन के उद्घाटन को टालने का फैसला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सचिवालय भवन के उद्घाटन को टालने का फैसला

तेलंगाना सरकार ने 17 फरवरी को होने वाले नए सचिवालय भवन के उद्घाटन को टालने का फैसला किया है। महबूबनगर-रंगारेड्डी-हैदराबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और हैदराबाद स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र में 13 मार्च को होने वाले विधान परिषद चुनावों के कारण आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण यह फैसला लिया गया है।

भवन उद्घाटन कार्यक्रम को विपक्षी एकता के प्रदर्शन के रूप में प्रस्तावित किया गया था, खासकर जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने अपनी क्षेत्रीय पार्टी को एक राष्ट्रीय पार्टी, बीआरएस (BRS) में बदल दिया था। उद्घाटन समारोह के दिन एक जनसभा में केसीआर के अलावा देश भर के कई मुख्यमंत्रियों और राजनीतिक नेताओं को लाइन में खड़ा किया गया था।

अगली तारीख की घोषणा कब?

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि राज्य के मुख्य सचिव ने सचिवालय के उद्घाटन समारोह के बारे में केंद्रीय चुनाव आयोग से परामर्श किया, जो पहले से ही 17 फरवरी को तय किया गया था। चूंकि आयोग से प्राप्त प्रतिक्रिया आशाजनक नहीं है, इसलिए पहले से घोषित राज्य सचिवालय उद्घाटन कार्यक्रम को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। सीएमओ ने कहा कि नए सचिवालय भवन के उद्घाटन की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

वहीं, तेलंगाना सरकार के सचिवालय परिसर में 3 फरवरी को आग लग गई थी। आग ग्राउंड फ्लोर से पहली और दूसरी मंजिल तक फैल गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था। 

ये भी पढ़ें-

कुछ लोग झूठ बोलकर बीजेपी को हटाना चाह रहे, लेकिन जनता हमारा मजबूत सुरक्षा कवच - त्रिपुरा में बोले पीएम मोदी

देश की तरक्की में मुसलमानों का अहम योगदान, धर्म के आधार पर भेदभाव न हो-मदनी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement