Saturday, June 15, 2024
Advertisement

वंदे भारत एक्सप्रेस फिर हुई पत्थरबाजों का शिकार, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली ट्रेन को बनाया गया निशाना

दक्षिण मध्य रेलवे के सीपीआरओ राकेश ने कहा, "हम इस संबंध में सभी कोणों से जांच कर रहे हैं। ट्रेन के विजाग पहुंचने के बाद रेल पुलिस अधिकारियों द्वारा ट्रेन और फलक की स्थिति का आकलन किया जाएगा।"

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 11, 2023 7:14 IST
Stone pelting on Vande Bharat train- India TV Hindi
Image Source : FILE वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी

देशभर में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हर हफ्ते किसी न किसी रूट पर इस ट्रेन पर पथराव की खबरें सुर्खियां बनती हैं। पता नहीं ट्रेन पर पथराव करके किसी को क्या फायदा मिल रहा है। अब पथराव सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर हुआ है। पथराव तेलंगाना के उपनगर महबूबाबाद में शुक्रवार शाम को किया गया। पथराव में ट्रेन के शीशे थोड़े क्षतिग्रस्त होने की खबर के बाद रेलवे पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

पत्थरबाजी में ट्रेन को पहुंचा हल्का नुकसान 

दक्षिण मध्य रेलवे के सीपीआरओ राकेश ने कहा, "हम इस संबंध में सभी कोणों से जांच कर रहे हैं। ट्रेन के विजाग पहुंचने के बाद रेल पुलिस अधिकारियों द्वारा ट्रेन और फलक की स्थिति का आकलन किया जाएगा।" बता दें कि पिछले महीने वंदे भारत एक्सप्रेस के लॉन्च से पहले, अज्ञात लोगों ने विशाखापत्तनम में रेलवे यार्ड में ट्रेन के एक कोच पर पथराव किया था, जिससे एक शीशा टूट गया था। इससे पहले, पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी। हालांकि इस पत्थरबाजी में ट्रेन या किसी यात्री को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ थी।

देश में चल रही हैं 10 वंदे भारत ट्रेन 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर तेलंगाना के सिकंदराबाद और आंध्र प्रदेश के बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई थी। अब तक पीएम 10 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखा चुके हैं, जोकि देश के अलग-अलग रूटों पर चल रही हैं।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement