Monday, May 13, 2024
Advertisement

Telangna News: मुनव्वर फारूकी ने हैदराबाद में किया शो, 50 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया

Telangna News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक टी राजा सिंह द्वारा शो रद्द करने की मांग के आह्वान के बीच पुलिस ने मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम माधापुर में कार्यक्रम स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 20, 2022 22:50 IST
Munawwar Farooqui- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Munawwar Farooqui

Telangna News: स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम का विरोध करने शनिवार शाम कार्यक्रम स्थल पहुंचे कम से कम 50 लोगों को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया। हालांकि, उनका कार्यक्रम शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक टी राजा सिंह द्वारा शो रद्द करने की मांग के आह्वान के बीच पुलिस ने यहां माधापुर में कार्यक्रम स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की। 

50 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया

पुलिस ने कहा कि करीब 50 लोग विरोध प्रदर्शन के लिए परिसर पहुंचे, लेकिन उन सभी को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि डेढ़ घंटे तक आयोजित यह शो शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। गोशामहल से विधायक सिंह को शुक्रवार को यहां पुलिस ने तब एहतियातन हिरासत में ले लिया, जब उन्होंने कार्यक्रम स्थल पहुंचने की कोशिश की। हिंदुत्ववादी विचारों के लिए जाने जाने वाले भाजपा विधायक ने आरोप लगाया था कि फारूकी ने अतीत में अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया था और पुलिस में मामले भी दर्ज हुए थे। विधायक ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के मंत्री के.टी. रामा राव द्वारा फारूकी को कथित तौर पर आमंत्रित किए जाने पर आपत्ति जताई थी। 

तेलंगाना के प्रतिभाशाली कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए -टी. राजा सिंह

टी. राजा सिंह ने कहा कि ईशनिंदा करने वाले को आमंत्रित करने के बजाय तेलंगाना के प्रतिभाशाली कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। रामा राव और तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से फारूकी के शो को दी गई अनुमति रद्द करने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा था कि ऐसा नहीं किए जाने पर कुछ भी हो सकता है। इससे पहले, पड़ोसी राज्य कर्नाटक में पुलिस ने फारूकी के शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। यह कार्यक्रम शनिवार को बेंगलुरु में प्रस्तावित था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement