Monday, April 29, 2024
Advertisement

आतंकियों का सहयोगी पुलवामा से गिरफ्तार, मुठभेड़ में 5 जवान हुए थे शहीद

आतंकियों के इस सहयोगी की पहचान इश्फाक अहमद वानी के रूप में की गई है जो कि पुलवामा के अरिगम का रहने वाला है। इसके पास से पुलिस ने लगभग 5-6 किग्रा आईईडी बरामद किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: May 07, 2023 15:50 IST
Terrorist's associate arrested from Pulwama 5 soldiers were martyred in the encounter- India TV Hindi
Image Source : PTI आतंकियों का सहयोगी पुलवामा से गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के राजौरी में एक तरफ जहां आतंकवादियों और सेना के बीच एनकाउंटर जारी है। वहीं दूसरी तरफ पुलवामा पुलिस ने आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकियों के इस सहयोगी की पहचान इश्फाक अहमद वानी के रूप में की गई है जो कि पुलवामा के अरिगम का रहने वाला है। इसके पास से पुलिस ने लगभग 5-6 किग्रा आईईडी बरामद किया है। पुलवामा जोन पुलिस ने ताया कि इस बाबत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 

राजौरी में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी

आज राजौरी में सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इससे पहले हुए मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट यानी (PAFF) ने ली है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेर रखा है और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। बता दें कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने विस्फोटक दागा था जिसकी चपेट में आने से 2 जवान शहीद हो गए थे और एक अफसर घायल हो गए। हालांकि बाद में इलाज के दौरान तीन जवानों ने दम तोड़ दिया। वहीं कल सेना के जवानों ने दो अलग अलग स्थानों पर 2 आतंकियों को मार गिराया था।

राजनाथ सिंह पहुंचे राजौरी

सेना के 5 जवानों के एनकाउंटर में शहीद होने के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा राजौरी पहुंचे और उन्हें सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी थी। इसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बीते कल राजौरी पहुंचे थे। यहां उन्होंने सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी थी और उन्होंने सेना के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया और कहा था कि हौसला बुलंद रखो, जीत हमारी ही होगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement