Terrorists Killed: साल 2022 में जवानों ने ढेर किए 100 आतंकवादी, यूपी के सहारनपुर से एक आतंकी को पकड़ने में मिली कामयाबी

Terrorists Killed: एक तरफ कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ एक संदिग्ध आतंकी को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 13, 2022 15:20 IST
Terrorists- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Terrorists

Highlights

  • साल 2022 में अलग-अलग मुठभेड़ों में 100 आतंकवादी मारे गए
  • मारे गए 100 आतंकियों में 71 स्थानीय और 29 विदेशी आतंकी
  • बीते साल इसी दौरान 50 आतंकी मारे गए थे

Terrorists Killed: कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया है कि साल 2022 में (5 महीने और 12 दिनों तक का आंकड़ा) में अलग-अलग मुठभेड़ों में 100 आतंकवादी मारे गए हैं, जिसमें 71 स्थानीय और 29 विदेशी आतंकी शामिल हैं। 

इंडिया टीवी संवाददाता मनीष भट्टाचार्य ने बताया कि बीते साल इसी दौरान 50 आतंकी मारे गए थे, जिसमें से 49 स्थानीय और एक विदेशी आतंकी था। जो आतंकी मारे गए हैं, उसमें सबसे ज्यादा लोग लश्कर ए तैयबा से संबंधित थे और उनकी संख्या 63 थी। वहीं जैश ए मोहम्मद के 24 आतंकी मारे जा चुके हैं। इस बीच एक खबर ये भी है कि पीओके में 3 आतंकियों की एक बड़ी मुलाकात हुई है। 

यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया एक संदिग्ध आतंकी

इंडिया टीवी संवाददाता राजीव ने बताया कि महाराष्ट्र ATS ने एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी यूपी के सहारनपुर से हुई है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी का नाम इनामुल है। ये शख्स पुणे से गिरफ्तार हुए आतंकी जुनैद का साथी बताया जा रहा है।  इसके अलावा कश्मीर से भी आफताब नाम के एक आतंकी को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

रविवार को पुलवामा के द्रबगाम में मारे गए थे आतंकी 

बता दें कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के द्रबगाम इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें कुल 3 आतंकी मारे गए थे। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं, जो आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं। 

इन आतंकियों में एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई थी, जो 13 मई को शहीद हुए रियाज अहमद की हत्या में शामिल था। आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन