Thursday, April 25, 2024
Advertisement

देश के खिलाफ बड़ी साजिश का खुलासा! लोनवुल्फ अटैक की तैयारी में थे आतंकी, जानें किसके इशारे पर हो रही थी प्लानिंग

हैदराबाद में आतंकी लोनवुल्फ अटैक की तैयारी में थे। ये आतंकी लश्कर और ISI के इशारे पर काम कर रहे थे। पूरी साजिश का मास्टरमाइंड अब्दुल जाहिद पाकिस्तान के संपर्क में था। NIA की एफआईआर में इस तरह के कई बड़े खुलासे हुए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: February 05, 2023 10:48 IST
Terrorists- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE आतंकी लोनवुल्फ अटैक की तैयारी में थे

नई दिल्ली: NIA ने देश के खिलाफ एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है। NIA की FIR से खुलासा हुआ है कि आतंकी हैदराबाद में लोनवुल्फ अटैक की तैयारी में थे। पूरी साजिश का मास्टरमाइंड अब्दुल जाहिद पाकिस्तान के संपर्क में था। NIA ने आतंकी हमले की योजना बनाने के आरोप में अब्दुल जाहिद समेत तीन आतंकियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। ये आतंकी लश्कर और ISI के इशारे पर काम कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अटैक के लिए हैंडलर्स के कहने पर लोगों की भर्ती भी की गई थी। इसके अलावा रैली या सार्वजनिक जगह पर हमले का प्लान तैयार हो रहा था। इसके पीछे से पाकिस्तान की चाल थी, जो भारत के हालात को खराब करना चाहते थे। 

खबर ये भी है कि आतंकी अब्दुल जाहिद  के ठिकाने से हैंड ग्रेनेड और कैश भी बरामद हुआ है। वह पहले भी एक मामले में गिरफ्तार हो चुका है लेकिन साल 2017 में सबूतों के अभाव में उसे रिहा कर दिया गया था। 

ये भी पढ़ें- 

कांग्रेस के पूर्व विधायक का रोड एक्सीडेंट में निधन, ट्रक ने मारी टक्कर, सीएम ने जताया दुख 

अमेरिका ने मार गिराया चीन का 'जासूसी' बैलून, 3 एयरपोर्ट रखे गए थे बंद, चीन ने जताया कड़ा विरोध

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement