Friday, April 19, 2024
Advertisement

Udaipur Murder Case: कोर्ट से जैसे ही बाहर आए आरोपी, गुस्साई भीड़ ने कर दिया हमला, पुलिस के भी छूटे पसीने; VIDEO

Udaipur Murder Case: कोर्ट में पेशी खत्म हुई तो पुलिस सभी आरोपियों को बाहर लाने लगी। कन्हैयालाल की हत्या के आरोपियों को सामने देख लोगों की भीड़ सभी आरोपियों पर इस कदर टूट पड़ी कि पुलिस को भी उन्हे कोर्ट से पुलिस वैन तक ले जाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: July 02, 2022 18:27 IST
Kanhaiya Lal Murder Case accused attacked by an angry crowd- India TV Hindi
Image Source : ANI Kanhaiya Lal Murder Case accused attacked by an angry crowd

Highlights

  • उदयपुर हत्याकांड के सभी आरोपी NIA कोर्ट में पेश
  • लोगों की गुस्साई भीड़ ने बुरी तरह हमला कर दिया
  • NIA कोर्ट ने आरोपियों को 10 दिन की रिमांड पर भेजा

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के सभी आरोपी NIA कड़ी सुरक्षा में जयपुर ले जाए गए। मोहसिन और आसिफ को आज जयपुर की NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। लेकिन पेशी के बाद कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal Murder) की हत्या के आरोपियों को पुलिस जैसे ही एनआईए कोर्ट परिसर के बाहर लेकर निकली, लोगों की गुस्साई भीड़ ने बुरी तरह हमला कर दिया। 

गुस्साई भीड़ आरोपियों पर टूट पड़ी

दरअसल, उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder Case) के सभी आरोपियों को आज NIA कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट में पेशी खत्म हुई तो पुलिस सभी आरोपियों को बाहर लाने लगी। कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal Murder) की हत्या के आरोपियों को सामने देख लोगों की भीड़ सभी आरोपियों पर इस कदर टूट पड़ी कि पुलिस को भी उन्हे कोर्ट से पुलिस वैन तक ले जाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। एनआईए कोर्ट ने चारों आरोपियों को आज 10 दिन के रिमांड पर भेज दिया।

हत्यारों ने बनाया था बैकअप प्लान का हुआ खुलासा

सूत्रों की मानें तो कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या में 5 लोग शामिल थे। हत्या के बाद मोहम्मद गौस और रियाज को एक सेफ पैसेज देने के लिए बैकअप प्लान भी तैयार था। उस बैकअप प्लान में 3 लोग शामिल थे जिसमें मोहसिन उसका साथी आसिफ दुकान से थोड़ी ही दूरी पर खड़े थे। एक और साथी एक स्कूटी पर वहीं पास में ही मौजूद था। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आरोपियों की प्लानिंग थी कि अगर गौस और रियाज पकड़े जाते तो उनको वहां से निकालने का काम इन तीनों का था। इनके पास भी खंजर थे और प्लान ये था कि अगर हत्यारे फंसते तो ये लोग भीड़ पर हमला करके उनको बचा लेते। ये खुलासा इस मामले में गिरफ्तार हुए 2 और आरोपियों से पूछताछ में हुआ है। 

उदयपुर में कन्हैयालाल का काटा था गला

गौरतलब है कि उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैयालाल के नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर ग्राहक बनकर आए दो लोगों-रियाज अटारी और गौस मोहम्मद ने मंगलवार को उसकी दुकान में चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी थी। आरोपियों ने मर्डर का ऑनलाइन वीडियो पोस्ट कर दर्जी कन्हैयालाल का सिर काटकर हत्या करने का दावा किया। उन्होंने अपराध के बाद एक और वीडियो बनाया जिसमें उन्होंने कबूल किया कि उन्होंने इस्लाम का अपमान करने के कारण उस व्यक्ति (कन्हैयालाल) का 'सिर काट' दिया। दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद पुलिस पहचान परेड के लिये न्यायिक हिरासत में हैं। दोनों आरोपियों को घटना के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से पकड़ लिया गया।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement