Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज राजस्थान के 5 जिलों में बंद का ऐलान, व्यापारी संगठनों ने किया समर्थन

Udaipur Murder Case: हत्याकांड के विरोध में आज शनिवार को राजस्थान के 5 जिलों में बंद का ऐलान किया गया है। कोटा में हिंदू संगठनों की ओर से बंद बुलाया गया है। इसे स्थानीय व्यापारियों ने समर्थन दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 02, 2022 8:56 IST
Udaipur Murder Case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Udaipur Murder Case

Highlights

  • कई शहरों में आक्रोश, हो रही रैलियां और प्रदर्शन
  • दो और आरोपियों को पकड़ा, 14 दिन की कस्टडी में भेजा
  • यूपी से भी जुड़ा है गुनाहगारों का कनेक्शन

Udaipur Murder Case: उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल के नृशंस हत्याकांड के मामले में हिंदू संगठनों में आक्रोश है। इस हत्याकांड के विरोध में आज शनिवार को राजस्थान के 5 जिलों में बंद का ऐलान किया गया है। कोटा में हिंदू संगठनों की ओर से बंद बुलाया गया है। इसे स्थानीय व्यापारियों ने समर्थन दिया है। वहीं अलवर में व्यापारी संघ ने बंद की अपील की है। भरतपुर में सर्व समाज और हिंदू संगठनों ने बंद का आह्वान किया है। करौली शहर भी आज बंद रहेगा। बंद का आह्वान व्यापारिक व हिंदू संगठनों ने किया था। श्रीगंगानगर में शनिवार को आधे दिन सुबह 9 से 1 बजे तक मार्केट बंद रहेगा।

कई शहरों में आक्रोश, हो रही रैलियां और प्रदर्शन 

गौरतलब है कि हत्याकांड के बाद उदयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में आक्रोश व्याप्त है। व्यापारी संगठन और आमजन दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं। हत्याकांड के बाद उदयपुर में लोगों ने आक्रोशित होकर रैली निकाली। कलेक्टोरेट में ज्ञापन सौंपा गया। वहीं राजसमंद में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तकरार भी हुई। इसमें एक कॉन्स्टेबल को चोट भी आई। कल जुमे की नमाज और उदयपुर रथयात्रा को लेकर इंटरनेट सेवा शाम तक बंद रखी गई थी।

दो और आरोपियों को पकड़ा, 14 दिन की कस्टडी में भेजा

इसी बीच कल हत्याकांड के दोषियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किया गया है। सूत्रों ने बताया कि दोषियों से पूछताछ के दौरान कई बातें सामने आ रही हैं। इसी बीच एसआईटी ने कल रियाज़ और गौस के अहम साथी बाबला को पकड़ लिया। बाबला, रियाज़ और गौस का साथी था और जो नेटवर्क रियाज़ और गौस ने बनाया, उसका अहम किरदार था। वह खांजीपीर में गौस मस्जिद के पास रहता था। वहीं दो और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया। हत्या में षड़यंत्र रचने के मामले में इन्हें गिरफ्तार किया गया। इनके नाम मोहसिन और आसिफ हैं। दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लिया गया है।

यूपी से भी जुड़ा है गुनाहगारों का कनेक्शन

उदयपुर कन्हैया हत्याकांड के आरोपितों से यूपी एटीएस की टीम भी पूछताछ करेगी। आरोपियों से यूपी एटीएस टीम भी पूछताछ करने कल उदयपुर पहुंची। यूपी एटीएस कन्हैया हत्याकांड के आरोपियों से यूपी कनेक्शन के संदर्भ में पूछताछ की जाना है। दरअसल, उदयपुर में हुई टेलर कन्हैयालाल की हत्या में कल यूपी का कनेक्शन सामने आया NIA की जांच में आतंकी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद के कानपुर से जुड़े होने की बात सामने आई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement