Friday, April 26, 2024
Advertisement

Udaipur Curfew News: उदयपुर में कर्फ्यू से चार घंटे की ढील, कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद पहली बार खुलेंगे बाजार

Udaipur Curfew News: उदयपुर (Udaipur) के सात थाना क्षेत्रों धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबा माता, सूरज पाले, भूपाल पुरा और सवीना थाना क्षेत्रों में मंगलवार को कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया था। उदयपुर हत्याकांड के बाद आज पहली बार बाजार खुलेंगे। 

Reported By : Gonika Arora Edited By : Swayam Prakash Published on: July 02, 2022 12:10 IST
Four hours relaxation in curfew in Udaipur- India TV Hindi
Image Source : PTI Four hours relaxation in curfew in Udaipur

Highlights

  • उदयपुर में लगे कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दी गई
  • कुछ जगहों पर 12 से 4 बजे तक कर्फ्यू में राहत
  • घटनास्थल के पास के 3-4 इलाकाों में रहेगा कर्फू

Udaipur Curfew News: उदयपुर के कर्फ्यू वाले इलाकों में शनिवार को चार घंटे की ढील दी गई। मंगलार को दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की उसकी दुकान में निर्मम हत्या के बाद तनाव के चलते सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया था। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा, "शनिवार दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है।" हालात की समीक्षा के बाद ये फैसला लिया गया है। 

उदयपुर के इन इलाकों में लगा था कर्फ्यू

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चूंकि कल जगन्नाथ रथ यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई थी। इस यात्रा में हजारों लोगों ने भाग लिया था इसलिए शनिवार को कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया गया है। उदयपुर (Udaipur) के सात थाना क्षेत्रों धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबा माता, सूरज पाले, भूपाल पुरा और सवीना थाना क्षेत्रों में मंगलवार को कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया था। उदयपुर हत्याकांड के बाद आज पहली बार बाजार खुलेंगे।

जानकारी है कि कुछ जगहों पर 12 से 4 बजे तक कर्फ्यू में ठील दी गई है। हालांकि घटनास्थल के आसपास के 3-4 इलाकों में अभी भी कर्फू जारी रहेगा। सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट को लेकर दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की मंगलवार को दो लोगों ने हत्या कर दी थी। दोनों आरोपियों को वारदात के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था।

कन्हैयालाल के हत्यारों का पाकिस्तान कनेक्शन

उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की मंगलवार दोपहर को दो मुस्लिम लोगों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी। आरोपियों ने मर्डर का ऑनलाइन वीडियो पोस्ट कर दर्जी कन्हैयालाल का सिर काटकर हत्या करने का दावा किया। दोनों आरोपियों को घटना के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से पकड़ लिया गया। अब इस मामले में खुलासा हुआ है कि आरोपी एक व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए थे।

इस ग्रुप में मर्डर के बाद आरोपियों ने अपडेट किया, 'जो टास्क दिया वो पूरा किया'। बड़ा खुलासा ये हुआ कि इस ग्रुप में पाकिस्तान के भी कुछ लोग शामिल हैं। अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद गौस मोहम्मद और रियाज को NIA ने अपनी कस्टडी में लिया है। दोनों को NIA कड़ी सुरक्षा में जयपुर ला रही है। मोहसिन और आसिफ को आज जयपुर की NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement