Monday, April 15, 2024
Advertisement

यूपी: नाबालिग लड़की पर धर्म बदलने का प्रेशर बना रहा था युवक, पुलिस ने दबोच लिया

17 साल की नाबालिग लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया था कि महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले सद्दाम नाम के एक युवक ने अपना नाम बदलकर उनकी बेटी से दोस्ती की और फिर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेशर बनाने लगा।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 08, 2023 16:36 IST
UP Police- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है।

संभल: यूपी के संभल में नाबालिग लड़की पर धर्मांतरण का दबाव बनाने के आरोपी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया गया है। इस युवक पर आरोप है कि उसने एक नाबालिग लड़की के साथ सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती की और फिर उस पर कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। मामला जिले के चंदौसी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

पुलिस का बयान आया सामने 

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र का बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि 17 साल की नाबालिग लड़की के परिजनों ने तहरीर दी थी कि महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले सद्दाम नाम के एक युवक ने अपना नाम मनोज ठाकुर बताकर स्नैप चैट पर उनकी बेटी से दोस्ती की। 

उन्होंने बताया कि इसके बाद उस युवक ने लड़की पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया और चंदौसी आकर उसने लड़की को बहलाने फुसलाने का भी प्रयास किया। चंद्र के मुताबिक पुलिस ने नाबालिग लड़की के पिता की तहरीर पर सद्दाम के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धारा 363, 366, 420, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम की सुसंगत धारा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने बताया कि आरोपी को अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

यूपी: झांसी में सास, बहू और बेटी मिलकर करती थीं चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात देखकर रह जाएंगे दंग

यूपी: कौन है BJP नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड का आरोपी संजीव जीवा? लखनऊ कोर्ट में गोली मारकर हुई हत्या

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement