Friday, April 26, 2024
Advertisement

Uttarakhand News: पौड़ी गढ़वाल बस हादसे में अब तक 25 की मौत, SDRF ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया; 45-50 लोग थे सवार

Uttarakhand News: डीजीपी ने कहा, "पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल इलाके में बीती रात हुई बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस और SDRF ने बीती रात में 21 लोगों को बचाया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 05, 2022 9:12 IST
25 people dead in Pauri Garhwal bus accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 25 people dead in Pauri Garhwal bus accident

Highlights

  • बीरोंखाल इलाके में बीती रात हुई बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत
  • SDRF की 4 टीमें मौके पर मौजूद
  • स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया था

Uttarakhand News: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी गढ़वाल जिले (Pauri) में बारातियों से भरी बस (Bus) मंगलवार को देर शाम 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई है। इस बस में तकरीबन 45 से 50 लोगों सवार बताए जा रहे हैं। वहीं घटना की सूचना मिलते ही रेक्स्यू अभियान शुरू कर दिया गया। यहां रेस्क्यू में एसडीआरएफ (SDRF) की चार टीमें लगी हुई हैं। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी तक 21 लोगों का रेस्क्यू अभियान चला कर बचाया जा चुका है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी।

25 लोगों की मौत

डीजीपी ने कहा, "पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल इलाके में बीती रात हुई बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस और SDRF ने बीती रात में 21 लोगों को बचाया है। घायलों को पास के अस्पतालों में एडमिट कराया गया है।" इससे पहले उत्तराखंड के एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने जानकारी दी थी। उन्होंने कहा, "पौड़ी गढ़वाल में हुई बस दुर्घटना में एक व्यक्ति मृत पाया गया है और अब तक कुल 21 लोगों को बचाया जा चुका है। SDRF की 4 टीमें मौके पर मौजूद हैं।"

लालढांग गई थी बारात

नियंत्रण कक्ष के मुताबिक, दुर्घटना शाम को करीब साढ़े सात बजे हुई थी। स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है, लेकिन अंधेरे के कारण बचावकर्मियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है और गांव के निवासी अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट की मदद से बस में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हुए थे। वाहन लालढांग से बीरोंखाल के एक गांव की ओर जा रहा था, तभी शादी समारोह के मेहमानों से भरी हुई बस सिमरी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 

इससे पहले बस दुर्घटना पर देर रात को हरिद्वार सिटी एसपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने जानकारी दी। सिटी एसपी ने बताया, "लालढांग से एक बारात गई थी। रास्ते में उसका एक्सीडेंट हुआ है। परिवार के लोगों से मिलकर जानकारी ली गई है। घटनास्थल पर पौड़ी पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।"

सीएम ने किया ट्वीट

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "लगभग 45 लोगों से भरी बस का पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के निकट दुखद बस दुर्घटना की आपदा कंट्रोल रूम से समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों से घटना के बारे मे विस्तृत जानकारी ली।"

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, "जिलाधिकारी पौड़ी से दूरभाष के माध्यम से बात कर पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए। शासन स्तर पर हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है, जिसके दृष्टिगत राहत एवं बचाव कार्य हेतु टीमें रवाना हो चुकी हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement