Friday, March 29, 2024
Advertisement

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बड़ा हादसा, रामनगर ढेला नदी में कार पलटने से हुई 9 लोगों की मौत

Uttarakhand News: उत्तराखंड के रामनगर में ढेला नदी में कार पलटने से बड़ा हादसा हो गया है। पर्यटकों से भरी एक कार के नदी में पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक लड़की को ज़िंदा बचा लिया गया है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: July 08, 2022 11:31 IST
Uttarakhand Car Accident- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttarakhand Car Accident

Highlights

  • उत्तराखंड में बड़ा हादसा
  • रामनगर ढेला नदी में कार पलटने से हुई 9 लोगों की मौत
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जताया शोक

Uttarakhand News: उत्तराखंड के रामनगर में ढेला नदी में कार पलटने से बड़ा हादसा हो गया है। पर्यटकों से भरी एक कार के नदी में पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक लड़की को ज़िंदा बचा लिया गया है। कुमाऊं रेंज के डीआईजी आंनद भरण के अनुसार सुबह से हो रही बारिश के कारण नदी उफान पर थी, जिसके चलते हादसा हो गया। खबरों के अनुसार यह घटना सुबह 5 बजे के आस-पास की बताई जा रही है। इस हादसे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की है।

पंजाब के रहने वाले थे लोग

बताया जा रहा है कि हादसे के शिकार हुए लोग पंजाब के रहने वाले थे। अर्टिगा गाड़ी में कुल 11 लोग सवार थे। उत्तराखंड घूमने निकले पर्यटकों की गाड़ी जब सुबह 5 बजे के करीब ढेला नदी के पास पहुंची तो नदी उफान पर थी, लेकिन इसके बावजूद ड्राइवर ने तेज रफ्तार से गाड़ी को पुल से पार कराने की कोशिश की जिसके चलते कार नदी में बह गई। चश्मदीदों ने मीडिया को बताया कि यह गाड़ी कॉर्बेट की ओर जा रही थी। 

बीते दिनों हिमाचल में भी ऐसा ही हादसा हुआ था

 बीते दिनों हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भी बड़ा हादसा हो गया था। यहां एक प्राइवेट बस खाई में गिर गई थी। इस हादसे में 12 लोगों के मरने की खबर है, जिसमें स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया था कि प्राइवेट बस कुल्लू से सैंज घाटी में नियोली-शानशेर मार्ग पर जा रही थी। घटना सुबह करीब 8 बजे हुई थी। 

भारी बारिश की वजह से हो रहे हैं हादसे

बुधवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटने से भीषण तबाही मची थी और पार्वती नदी में सैलाब आ गया था। इस आपदा में 4 लोगों के बहने की खबर थी। कुल्लू एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि भारी बारिश से कुल्लू जिले की मणिकरण घाटी में अचानक बाढ़ आई, जिसमें चोज गांव में दर्जनों घर और कैंपिंग स्थल क्षतिग्रस्त हो गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement