Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

'गाय को गले लगाकर मनाएं वैलेंटाइन डे', AWBA ने 14 फरवरी को लेकर की ये खास अपील, जानें और क्या कहा

एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने लोगों से अपील की है कि वो 14 फरवरी का दिन काऊ हग डे के रूप में मनाएं। उसने ये भी कहा है कि लोग गाय के अपनी मां के रूप में महत्व को समझें।

Reported By : Nirnaya Kapoor Written By : Rituraj Tripathi Updated on: February 08, 2023 13:37 IST
Cow Hug Day- India TV Hindi
Image Source : FILE गाय को गले लगाकर मनाएं 14 फरवरी

नई दिल्ली: 14 फरवरी को होने वाले वैलेंटाइन डे के लिए लोग अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। किसी ने पहले से सरप्राइज देने की प्लानिंग की है तो कोई इस दिन को लेकर कुछ खास करने वाला है। अब किसका दिल जुड़ेगा और किसका टूटेगा, ये तो बाद की बात है लेकिन इस बीच एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने लोगों से अनोखी अपील की है। AWBA ने कहा है कि 14 फरवरी को COW HUG DAY मनाएं यानी गाय को गले लगाकर इस दिन को सेलीब्रेट करें।

AWBA ने अपने पत्र में लिखा है कि हम सब जानते हैं कि गाय भारतीय संस्कृति का आधार है। पश्चिमी सभ्यता की चकाचौंध ने हमारी संस्कृति और विरासत को भुला दिया है। गाय को गले लगाने से भावनात्मक उन्नति होती है। इसलिए गाय से प्रेम रखने वाले लोगों को 14 फरवरी को COW HUG DAY मनाना चाहिए। इस दिन को मनाते समय गाय के हमारी मां के रूप में महत्व को समझें।  

ये भी पढ़ें- 

सीरिया में भूकंप से मची तबाही देखी तो पिघल गया उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का दिल, शोक संदेश में कही ये बात

तुर्की और सीरिया में भूकंप से भीषण तबाही, करीब 8 हजार लोगों की मौत, तेजी से बढ़ रही मरने वालों की संख्या

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement