Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Vande Bharat Express Accident : मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत हादसे का शिकार, जानें पूरी खबर

Vande Bharat Express Accident : पश्चिम रेलवे के सीनियर पीआरओ ने बताया कि यह हादसा सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर गैरतपुर-वटवा स्टेशन के बीच हुआ। मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर के बीच चलनेवाली वंदे भारत के रास्ते में भैंसों का एक झुंड आ गया।

Reported By : Gonika Arora Written By : Niraj Kumar Updated on: October 06, 2022 16:31 IST
Vande Bharat Express- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vande Bharat Express

Highlights

  • अचानक रेल पटरी पर भैसों का एक झुंड आ गया
  • हादसा सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर हुआ

Vande Bharat Express Accident :  मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर के बीच चलनेवाली वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है। बताया जाता है कि मणिनगर और वटवा स्टेशन के बीच जब ट्रेन गुजर रही थी तभी अचानक रेल पटरी पर भैसों का एक झुंड आ गया। भैंसों के झुंड से टक्कर के चलते ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि ट्रेन का कोई ऐसा पार्ट क्षतिग्रस्त नहीं हुआ जिससे ट्रेन के परिचालन पर असर पड़े।

हादसे के बाद पटरी से भैसों के शवों को हटाने के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया।  पश्चिम रेलवे सीनियर पीआरओ ने बताया कि यह हादसा सुबह 11 बजकर 18 मिनट पर गैरतपुर-वटवा स्टेशन के बीच हुई। हालांकि रेलवे की ओर से रेल पटरी के आसपास के ग्रामीणों से यह अपील की जाती रही है कि वे अपने मवेशियों को ट्रैक के पास न छोड़ें।

पीएम मोदी ने 30 सितंबर को किया था उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को 30 सितंबर को अपने गुजरात दौरे के समय हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।  प्रधानमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों का निरीक्षण करने के साथ ही उपलब्ध सुविधाओं का जायजा भी लिया था। उन्होंने ट्रेन के लोकोमोटिव इंजन के नियंत्रण केंद्र का भी निरीक्षण किया था। पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेनों को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले श्रमिकों, इंजीनियरों और अन्य कर्मचारियों के साथ भी बातचीत की थी।

वंदे भारत का ये है सीट स्ट्रक्चर

वंदे भारत ट्रेन में 1,123 सीट हैं। इसकी एग्जिक्यूटिव चेयर कार में 104 सीट और चेयर कार में 1,019 सीट हैं। एग्जिक्यूटिव चेयर कार में सभी 104 और चेयर कार में 982 सीट बुक थीं। यह तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है और इस श्रेणी की पहली ट्रेन नई दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर शुरू की गई थी, जबकि दूसरी नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा मार्ग पर शुरू की गई थी। 

इस ट्रेन का क्या है यात्री किराया

 गांधीनगर से मुंबई सेंट्रल तक चेयर कार टिकट के लिए किराया 1,275 रुपये और एग्जिक्यूटिव चेयर कार टिकट के लिए किराया 2,455 रुपये है। मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर के लिए चेयर कार के टिकट का किराया 1,440 रुपये और एग्जिक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,650 रुपये होगा। एक अधिकारी ने कहा कि आने-जाने के किराए में अंतर खानपान संबंधी शुल्क के कारण है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement