Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Air India की फ्लाइट में महिला ने मंगाया शाकाहारी भोजन, परोस दिए चिकन के टुकड़े; शेयर की तस्वीरें

महिला यात्री वीरा ने लिखा है कि पहले खाना देने में देरी, फिर शाकाहार के बजाय दिया गया मांसाहार। यह बेहद निराशाजनक है और इससे मेरी भावनाएं आहत हुई हैं। मैं एयर इंडिया से अपनी खानपान सेवाओं और देरी पर कड़ी कार्रवाई करने को कहती हूं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 12, 2024 7:17 IST
air india flight food- India TV Hindi
Image Source : X- @VEERAJAIN फ्लाइट में शाकाहारी को परोसा गया नॉन-वेज खाना

कालीकट से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री ने शाकाहारी भोजन के लिए ऑर्डर देने पर मांसाहारी भोजन परोसे जाने के बाद सोशल मीडिया पर एयरलाइन के खानपान पर असंतोष जताया। वीरा जैन ने इसकी पूरी कहानी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताई है। इसके साथ ही एयरलाइन्स की ओर से परोसे गए भोजन की तस्वीरें भी पोस्ट की है। अपने इस पोस्ट में उन्होंने भारतीय विमानन प्राधिकरण (DGCA),नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भी टैग किया है।

सोशल मीडिया पर सुनाई आपबीती

तस्वीरों में यात्रा के दौरान उन्हें परोसा गया मांसाहारी भोजन दिखाया गया, साथ में उनका पीएनआर नंबर और फ्लाइट का विवरण भी था। उन्‍होंने लिखा, "मेरी @airindia उड़ान AI582 पर मुझे चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया! मैं कालीकट हवाईअड्डे से विमान में चढ़ी। इस विमान को 18:40 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन 19:40 बजे हवाईअड्डे से रवाना हुई।" उन्होंने दूसरे पोस्ट में लिखा, "जब मैंने केबिन सुपरवाइजर (सोना) को सूचित किया, तो उसने माफ़ी मांगी और मुझे बताया कि मेरे और मेरे दोस्त के अलावा इसी मुद्दे पर एक से ज्‍यादा शिकायतें मिली थीं। हालांकि, जब मैंने क्रू को सूचित किया तो कोई कार्रवाई नहीं की गई।”

मेरी भावनाएं आहत हुई- वीरा

वीरा ने आगे लिखा, "पहले खाना देने में देरी, फिर शाकाहार के बजाय दिया गया मांसाहार। यह बेहद निराशाजनक है और इससे मेरी भावनाएं आहत हुई हैं। मैं एयर इंडिया से अपनी खानपान सेवाओं और देरी पर कड़ी कार्रवाई करने को कहती हूं।" उन्‍होंने आगे लिखा, "और मैं सभी को सुझाव दूंगी- कृपया अच्छी तरह जांच लें कि आप विमान में क्या खा रहे हैं। दो अत्यधिक विलंबित उड़ानों (4 जनवरी को कोझिकोड गई और 8 जनवरी को वापसी) और नॉनवेज परोसे जाने के बाद अब मेरा एयरलाइन के सभी खाद्य पदार्थों पर से भरोसा उठ गया है।"

वायरल हो गई पोस्ट, लोगों ने की एयरलाइन की आलोचना

वीरा जैन की यह पोस्ट ने सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। कई यूजर्स इस बातचीत में शामिल हुए और एयर इंडिया के भोजन प्रबंधन के बारे में चिंता जताई। कुछ लोगों ने विशिष्ट आहार प्राथमिकताओं को पूरा करने में एयरलाइन की क्षमता पर भी सवाल उठाया, जबकि अन्य ने अपने इसी तरह के अनुभव साझा किए।

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement