Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अयोध्या एयरपोर्ट पर फ्लाइट का हुआ ट्रायल, रनवे पर उतरा एयरक्राफ्ट, देखें शानदार Video

जनवरी महीने में श्रीराम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या जनपद में हवाई यातायात सेवाएं प्रारंभ हो जाएंगी। आज यहां फ्लाइट का ट्रायल भी हुआ है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: December 22, 2023 17:06 IST
अयोध्या एयरपोर्ट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अयोध्या एयरपोर्ट

अयोध्या में बन रहे प्रभु श्रीराम के मंदिर को लेकर तैयारियां जोर-शोर से जारी है। आज अयोध्या एयरपोर्ट पर फ्लाइट का ट्रायल हुआ है और रनवे पर एयरक्राफ्ट को उतारा गया है। बता दें कि अयोध्या श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोकार्पण से पहले ये ट्रायल किया गया है। अयोध्या एयरपोर्ट को भव्य तरीके से बनाया जा रहा है ताकि प्रभु श्रीराम के भक्त आसानी से अयोध्या आकर मंदिर के दर्शन कर सकें। एयरपोर्ट पर हुए फ्लाइट ट्रायल का वीडियो भी सामने आया है। 

एयरपोर्ट बनकर तैयार

जनवरी महीने में श्रीराम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या जनपद में हवाई यातायात सेवाएं प्रारंभ हो जाएंगी। एयरपोर्ट पर 30 दिसंबर को उद्घाटन के लिए पहला विमान पहुंच जाएगा। सीएम योगी व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीके सिंह ने अभी कुछ दिन पहले ही एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई 2,200 मीटर व चौड़ाई 45 मीटर का कार्य शत-प्रतिशत पूरा हो चुका है।

22 जनवरी को सभी बुकिंग कैंसिल 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को निर्देश दिया है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित जनों की सुविधा और समारोह की गरिमा को देखते हुए यह आवश्यक है कि 22 जनवरी की तिथि के लिए अयोध्या के होटलों/धर्मशालाओं में सामान्य जन द्वारा कराई गई पूर्व बुकिंग को यथासंभव निरस्त किया जाए। वहीं, इन होटलों/धर्मशालाओं में निवास के लिए आमंत्रित विशिष्ट जनों को वरीयता दी जाए।

पीएम मोदी कर सकते हैं दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या के दौरे पर 30 दिसंबर को जा सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि पीएम मोदी इस दौरान अयोध्या जाएंगे और अयोध्या को हजारों करोड़ की परियोजनाओं का उपहार देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के मुताबिक पीएम मोदी के अयोध्या के संभावित दौरे के दौरान अयोध्या को त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप सजा दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- अयोध्या में 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी का संभावित दौरा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

ये भी पढ़ें- संसद में घुसने वालों को आदित्य ठाकरे ने बताया 'खतरों के खिलाड़ी', राम मंदिर पर भी बोले

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement