ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Weather News: अभी नहीं मिलने वाली है कड़ाके की ठंड से राहत, मौसम विभाग ने बताई ये बातें

Weather News: अभी नहीं मिलने वाली है कड़ाके की ठंड से राहत, मौसम विभाग ने बताई ये बातें

कई दिनों से कड़ाके की ठंड ने लोगों का हालत खराब कर रखा है। इस सर्दी के कारण रोजमर्रा का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि अभी ऐसे मौसम से राहत नहीं मिलने वाली है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 15, 2022 9:44 IST
cold weather news- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • कई राज्यों में बारिश होने की संभावना
  • ठंड ने बढ़ाई है लोगों की मुश्किलें
  • अगले कुछ दिनों तक कोहरे से निजात नहीं

Weather News: हड्डियों में चुभने वाली ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। कई जगहों पर लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। पिछले कुछ दिनों से ठंड की मार ने बेहाल कर रखा है। हालांकि, मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार फिलहाल ऐसे मौसम से राहत नहीं मिलने वाला है। कई दिनों तक तापमान और भी नीचे जा सकता है। कोहरे के कारण धूप नहीं होगी और तेज हवा के कारण सर्दी अधिक लग सकती है।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, अगले 4-5 दिन के दौरान उत्तर भारत में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा। अगले दो दिनों के लिए उत्तर पश्चिम भारत में ठंडे दिन की स्थिति रहने वाली है। आईएमडी ने यह भी कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी।

साथ ही बताया कि, अगले दो दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में काफी ठंड की स्थिति होने की संभावना है और अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों और अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ने की संभावना है।

आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में और उत्तर प्रदेश, बिहार और अगले पांच दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में रात/सुबह के घंटों में घना/बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है।

elections-2022