1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Weather News: सर्दी बन गई 'सिरदर्दी', दिल्ली समेत कई राज्यों में दूसरे दिन भी बारिश जारी

Weather News: सर्दी बन गई 'सिरदर्दी', दिल्ली समेत कई राज्यों में दूसरे दिन भी बारिश जारी

Weather News: देश के कई राज्यों में हल्की बारिश हो रही है। शनिवार की सुबह हल्की बरसात ने तापमान का गिराने का काम किया। इसके अलावा रविवार की सुबह से भी लगातार बारिश हो रही।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 23, 2022 8:46 IST
rain alert- India TV Hindi
Image Source : ANI तस्वीर हिमाचल प्रदेश की है।

Highlights

  • देश के कई राज्यों में हल्की बारिश
  • हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी
  • ठंड और शीतलहर से बचने के लिए लोग आग तापते दिखें

Weather News: देश के कई राज्यों में हल्की बारिश हो रही है। शनिवार की सुबह हल्की बरसात ने तापमान का गिराने का काम किया। इसके अलावा रविवार की सुबह से भी लगातार बारिश हो रही। इस कारण हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। सर्दी लोगों के लिए सिरदर्दी बनते जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो अभी इस तरह के मौसम से निजात नहीं मिलने वाला है।

दिल्ली और नोएडा में रविवार को सुबह-सुबह हल्की बारिश शुरू हो गई। हालांकि शनिवार की देर रात भी बरसात हुई थी। इसके अलावा बिहार और राजस्थान में भी जमकर बारिश हो रही है।

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है। एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, "मौसम ​बहुत ठंडा है, धर्मशाला के साथ लगने वाले इलाकों में भी कोहरा होने लगा है। कोहरे की वजह से सफ़र करने में थोड़ी परेशानी होती है।"  

दिल्ली में ठंड और शीतलहर से बचने के लिए लोग आग तापते दिखें। एक व्यक्ति ने बताया, "दो दिनों से बारिश के कारण ठंड बढ़ी हुई है, हम आग जलाकर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं।"

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले दो दिनों में बिहार में बरसात के साथ-साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि  के भी आसार हैं। इस कारण कोहरा एवं ठंड का प्रभाव अधिक देखने को मिल सकता है। दरअसल, इस बरसात के कारण गेहूं, सरसों की फसल को भारी नुकासन पहुंचने वाला है। इसने किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है।

मौसम जानकारों का मानना है कि सर्दियों में पश्चिमी विक्षोभ आना एक सामान्य घटना है। हर साल इस मौसम में पश्चिमी विक्षोभ आने के कारण बारिश होती है। इसलिए इस दौरान बारिश देखने को मिलती है।