Friday, May 03, 2024
Advertisement

उमस भरी गर्मी से दिल्ली वालों के छूटे पसीने, जानिए कब होगी बारिश, IMD ने दिया अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी पड़ रही है, जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 03, 2023 12:26 IST
Weather News- India TV Hindi
Image Source : तस्वीर सांकेतिक है मौसम अपडेट

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में पिछले 3 दिनों से जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। गर्मी के साथ उमस ने सबको परेशान कर दिया है। पंखे और कूलर भी इस भीषण गर्मी में नाकाफी साबित हो रहे हैं। जून-जुलाई में अच्छी-खासी बारिश होने के बाद दिल्ली-एनसीआर वालों को यह गर्मी सता रही है। अब लोग बारिश की आस लगाए बैठे हैं। वहीं इस बीच अब गुरुवार शाम से दिल्ली में बारिश की वापसी हो सकती है। IMD ने कहा है कि दिल्ली में 4 से 6 अगस्त तक मध्यम बारिश होने की संभावना है।

4 से 6 अगस्त के बीच होगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार शाम को हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 4 से 6 अगस्त के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के कई इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है। IMD ने बताया है कि 4 अगस्त को राजधानी में भारी बारिश हो सकती है। 6 अगस्त के बाद इसमें धीरे-धीरे कमी आती रहेगी। 

MD ने आज के लिए येलो अलर्ट किया जारी 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री रहा। यह सामान्य से दो डिग्री अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री रहा। यह भी सामान्य से एक डिग्री अधिक है। हवा में नमी का स्तर 64 से 80 प्रतिशत तक रहा। हालांकि आज गुरुवार को काले बादल छाए रहने की संभावना है। इसके साथ ही मध्यम बारिश के आसार भी हैं। वहीं तापमान में एक से दो डिग्री की कमी आ सकती है। बता दें कि IMD ने आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

ये भी पढ़ें- 

नूंह हिंसा पर सरकार का एक्शन शुरू, 116 लोग गिरफ्तार, ये लोग करेंगे नुकसान की भरपाई

40 लाख की पिस्टल लेकर फरार हुई है माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता, उमेश पाल हत्याकांड में हुआ था इस्तेमाल 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement