Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Weather Update: गुजरात और महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए क्या हैं हालात

Weather Update: मौसम विभाग ने आज मुंबई और ठाणे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं वहीं रायगड़, रत्नागिरी, पुणे, सतारा में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आज मुंबई में हाईटाइड की चेतावनी दी है।

Reported By : Nirnay Kapoor, Atul Singh Edited By : Deepak Vyas Updated on: July 11, 2022 11:25 IST
Heavy Rain in Gujarat- India TV Hindi
Image Source : ANI Heavy Rain in Gujarat

Weather Update: मुंबई और गुजरात के कई इलाके भारी बारिश से हालात बुरे हो गए हैं। मुंबई की कई निचली बस्तियों में जलभराव से लोगों की फजीहत हो गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज सोमवार को मुम्बई और ठाणे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं वहीं रायगड़, रत्नागिरी, पुणे, सतारा में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आज मुंबई में सुबह 10:07 बजे 4.18 मीटर का हाईटाइड की चेतावनी दी है। इस दौरान समंदर में 14 फ़ीट ऊंची लहरें उठेंगी। हाईटाइड के कारण लोगों को समंदर से दूर रहने की हिदायत दी गई है। लगातार बारिश से महाराष्ट्र के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है।

Maharashtra Rain Forcast

Image Source : INDIA TV
Maharashtra Rain Forcast

गुजरात में आफत बनी बारिश, नदियां उफान पर 

गुजरात में भी भारी बारिश मुसीबतों का पहाड़ बनकर आई है। राज्य के कई जिलों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग चेतावनी दी है कि  दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के चलते दक्षिण और मध्य गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। 

जानिए कहां कितना बरसा पानी

गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। इनमें पलाड़ी में 18 इंच, उस्मानपुरा में 15 इंच, बोडकदेव में 13 इंच तक बारिश से जलभराव की स्थिति है। वहीं गोटा और रनिप में 9 इंच, सरखेज में 10 इंच बारिश हुई। राजस्थान में भी बारिश का कहर है। यहां जोधपुर में 12 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। मप्र की राजधानी भोपाल में भी जमकर बारिश हुई। यहां 12 इंच पानी बरसा है। बारिश का यह आंकड़ा पिछले 24 घंटे का है। भारी बारिश के चलते गुजरात के निचले इलाकों में पानी भर गया है। रविवार को करीब 1500 लोगों का रेस्क्यू किया गया। 

पालड़ी और आसपास के इलाके में सबसे अधिक बारिश

पालड़ी और उसके आसपास के इलाके में आज सबसे अधिक बारिश हुई। यहां गुजरात कॉलेज के पास स्थित अंडर-पास में दो बसें फंस गई ड्राइवर्स को फायर ब्रिगेड के जवानों ने बाहर निकला। पूर्वी अहमदाबाद के भी कुछ इलाकों में पानी भर गया। भारी बारिश की आशंका के चलते अहमदाबाद शहर के स्कूल और कॉलेजों को कल बंद रखने का आदेश दिया गया। पश्चिमी अहमदाबाद के प्रह्लादनगर और पालड़ी इलाकों में भारीबारिश से जलभराव की स्थिति है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement