Friday, March 29, 2024
Advertisement

Weather Update: अगले 3 दिनों तक देश के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, IMD की चेतावनी, जानें क्या है मौसम का हाल

Weather Update: महाराष्ट्र, बंगाल, ओडिसा, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल व राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है। यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड में हल्की बारिश की संभावना है। बिहार में कई जिलों में बादल छाए रहेंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 07, 2022 9:20 IST
IMD Alert- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IMD Alert

Highlights

  • महाराष्ट्र, बंगाल, ओडिसा, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल व राजस्थान के कुछ हिस्सों में होगी भारी बारिश
  • यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड में हल्की बारिश की संभावना
  • उत्तर प्रदेश में मानसून के आने के बाद से कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज

Weather Update: देश के कई हिस्सों में बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर के कारण भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 7, 8 और 9 अगस्त को पश्चिम और मध्य भारत में ज्यादा बारिश होने की संभावना है। लगातार भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पूरे मध्य और पश्चिम भारत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसे लेकर लोगों को सावधान रहने को कहा गया है।

किन राज्यों में होगी बारिश

महाराष्ट्र, बंगाल, ओडिसा, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल व राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है। यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड में हल्की बारिश की संभावना है। बिहार में कई जिलों में बादल छाए रहेंगे, कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है।

कहां-कहां होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के रिपोर्ट में तेलंगाना में 8 और 9 अगस्त को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की बात बताई गई है। वहीं, 7 से 9 अगस्त के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में हल्की बारिश होने की संभावना है। 8 से 9 अगस्त को मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र और कच्छ में भी बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 7 और 9 अगस्त के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 5, 7 तथा गुजरात में 9 अगस्त को और 9 अगस्त तक मध्य महाराष्ट्र के कोंकण, गोवा और घाट क्षेत्रों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 8 और 9 अगस्त के दौरान दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यूपी में मानसून सक्रिय

उत्तर प्रदेश में मानसून के आने के बाद से कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की जा रही है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, राज्य में अगले 3 दिन मानसून सक्रिय रहेगा। इस बीच हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। हालांकि, कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। राजधानी लखनऊ में सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं। साथ ही बारिश न होने से उमस भी बढ़ गई है। लोग उमस के बढ़ने से परेशान हैं।

झारखंड में 5 दिनों तक बारिश की संभावना

झारखंड में अगले 5 दिनों तक बारिश होगी। मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक 7 अगस्त से 11 अगस्त तक राज्य में बारिश होगी। इसमें कहा गया है कि 6 अगस्त को राज्य में कई जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की अत्याधिक संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement